news of rajasthan
file image
news of rajasthan
file image

माध्यमिक शिक्षा विभाग में पदोन्नत शिक्षकों को पोस्टिंग जल्दी ही दी जाएगी। विभाग ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग (ग्रुप-दो) के शासन उप सचिव ने इस संबंध में निदेशक माध्यमिक को निर्देश जारी किए है। बता दें, माध्यमिक शिक्षा विभाग में वर्ष 2018-19 की डीपीसी में थर्ड ग्रेड से सैकंड ग्रेड पदों पर पदोन्नत हुए 6731 शिक्षकों को काउंसलिंग के जरिए रिक्त पदों पर पदस्थापन दिया जाएगा। इसके साथ ही आरपीएससी ने व्याख्याता संगीत (वाद्य), काॅलेज शिक्षा विभाग के साक्षात्कार 18 मई, 2018 को आयोजित किए जाने का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

शिक्षकों की पोस्टिंग के लिए लगेंगे कैंप

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, वर्ष 2018-19 की डीपीसी में प्रमोट हुए शिक्षकों को पोस्टिंग के लिए 15 से 25 मई तक काउंसलिंग कैंप आयोजित किए जाएंगे। इसे पूर्व 10 मई को पदोन्नत सैकंड ग्रेड टीचर्स की वरीयता सूची और रिक्त पदों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

लेक्चरर संगीत वाद्य के इंटरव्यू 18 को

आरपीएससी द्वारा व्याख्याता संगीत (वाद्य), काॅलेज शिक्षा विभाग के साक्षात्कार 18 मई 2018 को आयोजित किए जाएंगे। आयोग ने सोमवार को इंटरव्यू कार्यक्रम जारी कर दिया। आयोग उपसचिव दीप्ति शर्मा ने बताया अभ्यर्थियों को निर्देशित किया जाता है कि जिन अभ्यर्थियों ने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं, वह अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से आवेदन डाउनलोड कर लें।

प्रधानाध्यापक भर्ती की आवेदन तिथि 15 मई तक बढ़ी

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग में प्रधानाध्यापकों के 1200 पदों के लिए आवेदन तिथि को 15 मई, 2018 तक बढ़ा दिया गया है। पूर्व में अंतिम तिथि 8 मई तय की गई थी। भर्ती परीक्षा में अनुभव प्रमाण पत्र को लेकर प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों को हो रही असुविधा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

read more: फिर कहर भरपा सकता है मौसम, विभाग का प्रदेश में अलर्ट जारी