कलाम संदेश वाहिनी पहुंची वर्ल्ड ट्रेड पार्क, मिसाइल मैन की जीवनी से रूबरू हुए लोग

Kalam Sandesh Vahini -Vision 2020

Kalam Sandesh Vahini -Vision 2020 at World Trade Park in Jaipur -NOR

चिन्मय विश्व विद्यापीठ एवं हाउस आॅफ कलाम के संयुक्त तत्वाधान में देश के 14 राज्यों के भ्रमण पर निकली कलाम संदेश वाहिनी-विज़न 2020 शुक्रवार को राजधानी जयपुर के वर्ल्ड ट्रेड पार्क पहुंची। दोपहर 2 बजे यहां पहुंची इस वाहिनी में बनी प्रदर्शनी को आमजन के लिए खोल दिया गया, जहां जयपुरवासी और अन्य लोग पूर्व राष्ट्रपति और भारत के मिसाइलमैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के पोखरण एवं मिसाइल कार्यक्रमों में उनकी भूमिका से मुखातिब हुए। कलाम संदेश वाहिनी एक बस है जिसमें डॉ. कलाम के पोखरण एवं मिसाइल कार्यक्रमों में उनकी भूमिका को प्रदर्शित किया गया है। यह संदश वाहिनी 15 अक्टूबर को डॉ. कलाम की 87वीं जयंती पर दिल्ली में राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी जहां माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस वाहिनी का स्वागत करेंगे।

Kalam Sandesh Vahini Vision 2020

Kalam Sandesh Vahini- Vision 2020 at World Trade Park in Jaipur-NOR

उससे पहले यह संदेश वाहिनी आज दोपहर वर्ल्ड ट्रेड पार्क पहुंची जहां पार्क की सुरक्षा में तैनात स्पेशल गार्डस की टुकड़ी ने डॉ. कलाम और इस संदेश वाहिनी को सलामी दी। यह संदेश वाहिनी यहां शाम 4 बजे तक रहेगी और उसके बाद शहर के चित्रकूट स्थित अक्षरधाम मंदिर के लिए रवाना होगी। वहां पर इस प्रदर्शनी को भक्तगणों और अन्य नागरिकों के अवलोकन के लिए इसे खोला जाएगा। 30 सितम्बर को सुबह कलाम संदेश वाहिनी अजमेर के लिए प्रस्थान करेगी।

Kalam Sandesh Vahini- Vision 2020

Kalam Sandesh Vahini- Vision 2020 at World Trade Park in Jaipur-NOR

आपको याद दिला दें कि 27 अगस्त को प्रधानमंत्री ने इस संग्राहलय का शुभारंभ किया था। उसके बाद यह वाहिनी देश के 14 राज्यों के भ्रमण पर निकली है। यह वाहिनी जयपुर में गुरूवार को पहुंची थी और सबसे पहले अजमेर रोड स्थित मनिपाल यूनिवर्सिटी में पहला पड़ाव डाला जहां छात्र-छात्राओं ने डॉ. कलाम के सम्मान में एक प्रदर्शनी लगाई थी। उसके बाद यह वाहिनी शिक्षा संकुल सभागार पहुंची जहां चिन्मय मिशन जयपुर द्वारा एक विशेष कार्यक्रम डॉ. कलाम को जयपुर का सलाम का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.