news of rajasthan
Home Minister Kataria to inaugurate Central Abhay Command Center today.

राजस्थान सरकार पुलिसिंग को आधुनिक और सुदृढ़ बनाने की दिशा में प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट में रेंज मुख्यालयों पर स्थित साइबर क्राइम यूनिट्स के सुदृढ़ीकरण के लिए 10 करोड़ रुपए के उपकरण खरीदने की घोषणा की थी। इससे साइबर क्राइम रोकने में बड़ी मदद मिलेगी। प्रदेश में पुलिसिंग को आ​धुनिक बनाने के लिए गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया बुधवार को प्रातः 11 बजे पुलिस मुख्यालय के फ्रन्ट लॉन से जिलों को आवंटित इंटरसेप्टर ट्रैफिक मोबाइल वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही सेंटर अभय कमांड सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, कानून एवं व्यवस्था एन.आर.के. रेड्डी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के 7वें तल पर सेंट्रल अभय कमांड सेंटर बनाया गया है।

news of rajasthan
File-Image: गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जयपुर में किया सेंट्रल अभय कमांड सेंटर का उद्घाटन.

बारह पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति देकर किया सम्मानित

महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा ने आदेश जारी कर एक सहायक उपनिरीक्षक को उपनिरीक्षक, 3 हैड कॉन्स्टेबल को सहायक उपनिरीक्षक एवं 8 कॉन्स्टेबल को हैड कॉन्स्टेबल के पद पर विशेष पदोन्नति प्रदान कर सम्मानित किया है। महानिरीक्षक पुलिस(मुख्यालय) संजीव कुमार नार्जारी ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय जोधपुर के सुखराम विश्नोई को सहायक उप निरीक्षक से उप निरीक्षक के पद पर, जमशेद खॉ और मनोज कुमार को हैड कॉन्स्टेबल से सहायक उपनिरीक्षक के पद पर एवं मुकेश कुमार मीणा, नरसिंह राम, कमलेश कुमार मीणा, राकेश सिंह एवं जितेन्द्र सिंह को कॉन्स्टेबल से हैड कॉन्स्टेबल के पद पर पदोन्नति प्रदान की है।

Read More: जनता की आशाओं और सरकार की योजनाओं के बीच सेतू है मीडिया: मुख्यमंत्री राजे

महानिरीक्षक पुलिस नार्जारी ने बताया कि पाली के चम्पालाल को हैड कॉन्स्टेबल से सहायक उप निरीक्षक के पद पर, एसओजी जयपुर के हेमराज गुर्जर एवं पुलिस आयुक्तालय जयपुर के  सुरेश चाहर एवं होशियार सिंह को कॉन्स्टेबल से हैड कॉन्स्टेबल के पद पर पदोन्नति प्रदान की है।