news of rajasthan
Jaipur: CM Raje today will Foundation stone of new rob parallel to the Jhotwadra bridge.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि मीडिया ऐसा माध्यम है, जो लोगों की आशाओं और अपेक्षाओं को सरकार तक तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने के लिए सेतू का काम करता है। उन्होंने कहा कि दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आशा और सफलता की कहानी को समाचार चैनल के माध्यम से सभी के साथ साझा करना बहुत महत्वपूर्ण काम है, जिसके लिए मीडिया को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। मुख्यमंत्री राजे ने सोमवार को समाचार चैनल फर्स्ट इंडिया के री-लॉन्च के अवसर पर होटल मैरियट में आयोजित समारोह को संबोधित कर रही थीं।

news of rajasthan
Image: जनता की आशाओं और सरकार की योजनाओं के बीच सेतू है मीडिया: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

मीडिया सकारात्मकता के साथ बदलाव की कहानियों को सबके सामने लाएं

मुख्यमंत्री राजे ने चैनल के प्रबन्धन, पत्रकारों और कार्मिकों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज के दौर में मीडिया को सकारात्मकता के साथ बदलाव की उन कहानियों को सबके सामने लाना चाहिए, जो दर्शकों को सुखद अनुभूति दें। उन्होंने कहा कि प्यार से और सबको साथ लेकर ही हमारा प्रदेश आगे बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि यदि हम छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर और एक-दूसरे से मिल-जुलकर काम करें, तो प्रदेश आगे बढ़ेगा ही।

Read More: विश्व पर्यावरण दिवस: सीएम राजे ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने का किया आह्वान

चैनल के सीएमडी जगदीश चन्द्र ने बताया कि यह चैनल क्षेत्रीय समाचार चैनलों की दुनिया में नये प्रयोग करेगा और प्रदेश में पंचायत समिति स्तर से सूचनाओं और खबरों की सीधी रिपोर्टिंग करके सही मायने में ग्रासरूट चैनल साबित होगा। समारोह को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, लोकायुक्त जस्टिस एसएस कोठारी, राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया, वरिष्ठ पत्रकार संजीव श्रीवास्तव और चैनल के एमडी वीरेन्द्र चौधरी ने संबोधित किया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि अभिनेत्री उर्वशी रौतेला थीं। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे ने समाचार चैनल के सहकार मार्ग स्थित कार्यालय का अवलोकन किया। उन्होंने समाचार कार्यक्रमों के निर्माण, उनके प्रसारण तथा सूचनाओं के संकलन की प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी ली।