युवक ने गले में डेटोनेटर बांधकर खुद को विस्फोट से उड़ाकर आत्महत्या कर ली। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग डर गए। जब मौके पर पहुंचे तो शव के चीथड़े उड़ गए थे और धड़ बिखर गया था।

घटना रविवार रात करीब दो बजे उदयपुर जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र के ओडवास गांव के मसरों की ओबरी गांव में हुई। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मृतक नीलेश मीना की प्रेमिका की सगाई हो गई थी और वह इस बात से परेशान था। ऋषभदेव थाना अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि नीलेश गांव के आसपास खनन में मजदूरी करता था। सुबह करीब 4 बजे सूचना मिली कि एक युवक ने ब्लास्ट कर खुद को उड़ा लिया है।

डीएसपी हेरंभ जोशी ने बताया कि घटना के बाद जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि नीलेश का गांव की ही एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही गोत्र के थे इसलिए उनकी शादी नहीं हो सकती थी। ऐसे में लड़की की सगाई दूसरे लड़के से हो गई। इसके बाद से नीलेश डिप्रेशन में था, जिसके बाद उसने अपनी गर्दन पर डेटोनेटर लगाकर खुद को उड़ा लिया।

प्रारंभिक जानकारी में पता चला कि नीलेश रविवार को ही कहीं से डेटोनेटर लाया था। इसके बाद वह रात में घर से 100 मीटर दूर गया और खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। धमाके की आवाज सुनकर नीलेश के पिता राजमल मीणा और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नीलेश का सिर धड़ से अलग पाया। शव के भी टुकड़े-टुकड़े हो गये थे। बेटे की हालत देख परिजन बेसुध हो गए। नीलेश के पिता एक किसान हैं और परिवार में उनके अलावा एक बड़ा भाई और छोटी बहन हैं।

दरअसल, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि नीलेश डेटोनेटर कहां से और किससे लाया था। लेकिन जिस ऋषभदेव इलाके में नीलेश का गांव है, वहां संगमरमर की खदानें हैं। यहां खदानों में ब्लास्टिंग के लिए डेटोनेटर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में यह भी आशंका है कि वह इसे अपने किसी परिचित से अवैध रूप से लाया हो।