भरतपुर,यश अग्रवाल द्वारा जिला कलैक्टर को ग्रामीण समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया । यश अग्रवाल द्वारा बताया गया कि अभी तक उनके 22 गांवों के दौरे पूर्ण कर लिये गये हैं और इन दौरों के दौरान गांव की स्थिति बहुत खराब पायी गयी और उन्होंने बताया कि सभी गांव की वास्तविक स्थिति वीडियोग्राफी द्वारा यश अग्रवाल के सोसल मीडिया के पेज पर भी साझा की गयी है जिसको देख कर कोई भी इस बात से इंकार नहीं करेगा कि वर्तमान की भ्रष्ट्र व लुटेरी कॉग्रेस सरकार ने सिवाय भरतपुर की भोली भाली जनता को लूटने के सिवाय और गुट बना कर ग्रामीणों को आपस में लड़वाने के सिवाय व एक दूसरा कार्य इन 5 सालों में नहीं किया साथ ही साथ गांव की जो मूलभूत सुविधाए जैसे कि पेयजल का अभाव, जल भराव, ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों की जर्जर हालत, मोक्षधाम का अभाव, स्वच्छता का अभाव इस संदर्भ में गांव रामपुरा का जा ज्ञापन सौंपा गया है।
उस में पेयजल की समस्या व पूरे ग्रामीण क्षेत्र में टूटी हुइ सडके व जो रामपुरा गांव का 200 साल पुराना श्मसान घाट है उस पर यूआईटी द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है क्योंकि गांव वासियों के पूर्वजों की आत्मीय भावनाए उससे जुड़ी र्हुइ हैं। उनकी मांग है कि मानव आधार पर उनको सौंपी जाये । इसके साथ साथ ग्राम धौरमुई, ममह गाया, मौरोली खुर्द, जाटोली रथ भान, पीपला एव मल्लाह गांव की मुख्य समस्याएं हैं कि वहां पर ग्रामवासियों से किसी से 1100 एव ंकिसी से 1500 रूपये पेयजल के लिए सरकार द्वारा वसूले गये और उस लाइन को बिछाने के लिए गांव की जो सड़के है उसे सरकार द्वारा पाइप लाइन बिछाने के लिए उखाड़ा गया परन्तु लाइन बिछने के बाद अभी तक वह टूटी हुई है और रही बात पेयजल की तो अभी तक चंबल का पानी किसी भी गांव में नहीं पहुँचा है और गांव वालों को बोरिंग द्वारा खारा पानी उस लाइन के माध्यम से देकर मूर्ख बनाया गया।
साथ- साथ गांव में कहीं पर भी पानी के निकास के लिए किसी भी नाली का निर्माण नहीं कराया गया जिस में तरह-तरह के कीटाणु रोज उत्पन्न होते है। गांववासियों को बीमार कर रही हैं। इसके अलावा गांव मे जो पोखर हैं उसकी चारदिवारी के लिए सरकार को व मंत्री जी का गांववासी द्वारा बार-बार सूचित किया गया परन्तु आज तक उन्होंन कोई सुनवाइ नहीं की और बारिस में पोखरों से पानी लोगों के घरों में व खेतों में जाकर गांववासियों का जीवन और दुर्लभ कर रहा है ।
ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा एक बड़ा विषय है कहीं तो स्कूल नहीं है जहां स्कूल है वहां शिक्षक नही है और जहां शिक्षक है वहां पढ़ाने के लिए किताबे नही है। इन्हीं सभी बातों को ज्ञापन के माध्यम से माननीय जिला कलैक्टर जी को सौंपा गया । इस दौरान भारतीय जनतापार्टी के विधानसभा संयोजक अरविन्दपाल, रज्जन सिंह, जगवीर पंडितजी, मण्डल अध्यक्ष हम्बीर, प्रवीण जाट, पुष्पेन्द्र सिंह, पंकज सिंह, लकी, रोहित, गौरव बंसल, विष्णु मित्तल आदि उपस्थित रहे। इस ज्ञापन की प्रतिलिपी मुख्यमंत्री अशोक गहलौत, राज्यमंत्री व विधायक सुभाषगर्ग, अतिरिक्त जिला कलैक्टर, भरतपुर व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.पी.जोशी को रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजी जायेगी।
संवाददाता- आशीष वर्मा