भरतपुर 9 अक्टूबर, महिला सेवा इकाई द्वारा अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस की पूर्व बेला पर आज अध्यक्ष कविता गोयल, सचिव अंजना सोनी, संरक्षक प्रेम भाटिया शहीद सूबेदार खिलौना सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तुहिया की 12वीं कक्षा की  30 बालिकाओं के बीच बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ  प्रतियोगिता का आयोजन प्रधानाध्यापिका नीलम गोयल की अध्यक्षता में करवाया गया। जिसमें प्रथम स्थान छात्रा कु.पूजा कक्षा 12वीं, द्वितीय स्थान कु. सोनी कक्षा 12वीं और तृतीय स्थान स्थान कु. नीतू ने  प्राप्त किया। बाकी सभी छात्रों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
अध्यक्ष कविता गोयल ने कहा कि 11 अक्टूबर को महिला सेवा इकाई द्वारा अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस खिलता बचपन प्रकल्प की बालिकाओं के साथ मनाया जा रहा है इसी उपलक्ष्य में आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तुहिया पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सचिव अंजना सोनी ने कहा की अब बेटियां किसी से पीछे नहीं है बेटियां दिन-रात तरक्की कर रही है और भारत का मान बढ़ाया  रही है इसलिए हमें बेटे और बेटियों में परहेज नहीं करना चाहिए हमें बेटी को पढ़ा ना चाहिए।
इस अवसर पर महिला सेवा इकाई द्वारा बच्चों को बैठने के लिए स्कूल को फर्श एवं दरी पट्टी प्रदान की गई। कार्यक्रम में महिला से वाकई की सदस्य शकुन सोनी, स्कूल से अंजू पांडे, सीता बंसल, कविता चौधरी, सुषमा गुप्ता आदि ने सहयोग प्रदान किया।
REPORTER- ASHISH VERMA