जयपुर। भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर परशपथ ग्रहण कर ली है। सांगानेर से विधायक भजनलाल पहली बार ही विधानसभा पहुंचे हैं और पहली ही बार में बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया है। भजनलाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं और इस समाज से आने वाला कोई शख्स 33 साल बाद राजस्थान का मुख्यमंत्री बना है। दीया कुमारी उप मुख्यमंत्री बनाई गई हैं। उनके साथ प्रेम चंद बैरवा को भी उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

राजे ने भजनलाल के सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद
राजस्थान में भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को एकजुटता का संदेश दिया। जब भजनलाल शर्मा सीएम पद की शपथ लेने के बाद कार्यालय पहुंचे तो उनसे मिलने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी पहुंचीं। वसुंधरा राजे ने सीएम भजनलाल से मुलाकात के दौरान उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया है। इसके बाद भजनलाल ने वसुंधरा राजे को मिठाई खिलाई। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल को आशीर्वाद देने के दौरान का क्षण कैमरे में कैद हो गया।

मैडम का वीडियो हो रहा वायरल
सूत्रों के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सीएम के सभी दावेदार नेताओं को भजनलाल को कार्यभार ग्रहण करवाने के लिए पहुंचने के निर्देश दिए थे। इनमें वसुंधरा राजे का पहुंचना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अब सोशल मीडिया पर मैडम राजे का वीडियो पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वसुंधरा राजे जब भजनलाल शर्मा से मिलने पहुंचीं तो वो कुर्सी से उठकर खड़े हो गए। दोनों की केमिस्ट्री इस दौरान काफी रोचक रही।

सुपर एक्टिव हुए सीएम भजनलाल
नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शपथ लेते ही एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पेपर लीक मामले में विशेष जांच समिति (एसआईटी) का गठन करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में पेपर लीक की घटना नहीं हो, इसलिए यह फैसला लिया गया है। नए सीएम ने कहा कि इस मामले में अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इसके साथ ही संगठित अपराध के खिलाफ कार्रवाई के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

साथ बैठे नजर आए गहलोत, गजेंद्र और वसुंधरा
एक मंच पर वरिष्ठ नेताओं को बैठाया गया था। इस मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत एक साथ बैठे नजर आए। राजनीतिक रूप से तीनों नेता आपस में धुर विरोधी माने जाते हैं। अशोक गहलोत गजेंद्र सिंह शेखावत पर संजीवनी घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाने के साथ ही उन्हें नकारा और निकम्मा मंत्री तक बता चुके हैं। वहीं, गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी गहलोत के खिलाफ मानहानि का केस दायर कर रखा है। लेकिन मंच पर दोनों ही नेता आपस में बातचीत करते नजर आए।

सीएम पद की प्रबल दावेदार थीं वसुंधरा
वसुंधरा सीएम पद की सबसे प्रबल दावेदार थी। लेकिन पार्टी नेतृत्व ने पहली बार विधायक बने भजनलाल को सीएम बनाकर नए चेहरे को मौका देने का संदेश दिया है। सभी नेताओं ने आपस में हंसी-मजाक भी किया। दीया कुमारी ने पैर छूए तो वसुंधरा ने उन्हे भी आर्शीवाद दिया।