नागौर। सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जनसभा करने नागौर पहुंचीं। इस दौरान पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि 2003 से लेकर अब तक अशोक गहलोत को कभी बहुमत नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत मुझे अपना सबसे बड़ा शत्रु और उनकी राह में कांटा मानते हैं। इसलिए उनकी तारीफ में मेरे लिए सद्भावना नहीं, दुर्भावना है। जैसे मुख में राम बगल में छुरी। उन्होंने सोच समझ कर मुझे नुक़सान पहुँचाने के लिए ऐसा बोला है।

करीब 50 जगहों पर हुआ जोरदार स्वागत
इस जनसभा में जाने के दौरान वसुधरा राजे रास्ते भर में करीब 50 जगहों जोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने कहा सरकार बदलो हालत बदल जाएंगे। सियासत के जानकार राजे के इस दौरे से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए माहौल बनाने की तैयारी के रुप में देख रहे हैं। राजे के इस दौरे के कई मायने निकाले जा रहे है, वहीं कुछ लोग इसे वसुंधरा राजे की जमीनी सियासत और पार्टी में खोई हुई जमीन को पुर्नस्थापित करने के रुप में देख रहे हैं। यहां से शेखावटी क्षेत्र में माहौल बनाने की तैयारी है। जिससे आने वाले चुनाव में इसका लाभ मिल सके।

‘छाती पर पैर रखकर आएंगे,न डरते हैं और न पीछे हटते हैं’
वसुंधरा राजे ने नागौर में कहा कि हम छाती पर पैर रखकर आएंगे तो यहां बदलाव लाकर छोड़ेंगे। उन्होंने खरनाल स्थित वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- हम न डरते हैं, न पीछे हटते हैं। वसुंधरा राजे ने खरनाल स्थित वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन करने पहुंचीं। इस कार्यक्रम में वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपनी पूर्ववर्ती सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, वही गहलोत सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

हमारी सरकार ने पूरे राज्य में विकास किया-राजे
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने नागौर जिले सहित पूरे प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर किया। जिस नागौर जिले के लोग फ्लोराइड युक्त पानी पीने को मजबूर थे, उस नागौर को हमारी सरकार ने हिमालय का मीठा पानी पिलाया। पूरे प्रदेश में सड़कों का मजबूत नेटवर्क बनाकर प्रमुख शहरों के साथ ही गांव ढाणियों को भी सड़कों से जोड़ा। हमारी सरकार ने आमजन को सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाने के लिए भामाशाह योजना चालू की। महिला सुरक्षा और किसान उत्थान के लिए कई योजनाएं लागू की।

महिला हूं लेकिन कमजोर नहीं- राजे
राजे ने कहा कि वे एक महिला हैं, लेकिन कमजोर नहीं। मगर मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा उन पर निजी टिप्पणी करना उचित नहीं है। बेहतर है कि गहलोत अपनी सरकार को बचाने और विधायकों को संतुष्ट करने पर ध्यान दें। इस अवसर पर वसुंधरा ने आगामी चुनाव का जिक्र करते हुए कहा की भाजपा ही राजस्थान का चहुमुखी विकास कर सकती है। इसलिए जनता को विकास विरोधी व जनविरोधी कांग्रेस सरकार को बदलना होगा। जनता को राजस्थान के विकास की बागडोर अब भाजपा को सौंपने होगी, ताकि प्रदेश फिर से प्रगति के पथ पर अग्रसित हो सके और किसान, युवा, महिला, मजदूर, छात्र, बेरोजगार हर वर्ग को सम्मान से जीवन यापन करने का मौका मिल सके।

राजनीति में दो किस्म के लोग 
वसुंधरा राजे ने सीएम गहलोत निशाना साधते हुए कहा कि वे तो 20 साल से मेरे खिलाफ अमर्यादित और आपत्ति जनक भाषा बोलते आ रहें हैं जिसे मैं भूली नहीं हूं। राजनीति में दो किस्म के लोग हैं। एक कर्मवीर और दूसरा बयान वीर। बयान वीर बयान देने और कर्मवीर काम करने में माहिर होते हैं। बयान वीर कांग्रेस में खूब है, बीजेपी में नहीं हैं। एक बड़े बयान वीर धोलपुर से बोले, तो छोटे बयान वीर अजमेर से बोल रहा है। कोई नागौर से बोलता है तो कहीं से बोलता है। चुनाव जो आ गये। ऐसे में सब का टारगेट मैं ही हूं।सबका एक ही मकसद है, बस मुझे कैसे हानि पहुंचे।