झालावाड़। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे इन दिनों चार दिवसीय झालावाड़ दौरे पर है। इस दौरान पूर्व स्‍थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक ले रही हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन वसुंधरा राजे ने विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर देव दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इस दौरान वसुंधरा राजे के सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे। उन्‍होंने इस दौरान संतों का आशीर्वाद भी लिया और सभी की सुख-समृद्धि, खुशहाली की कामना की। पूर्व सीएम ने मंगलवार को प्रसिद्ध पिपलिया खेड़ा स्थित बालाजी मंदिर पर पूजा अर्चना कीं। इससे पहले वे पीड़ावा पहुंंचींऔर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं ने किया भव्‍य स्‍वागत
वसुंधरा राजे मंगलवार को 11:00 बजे पीड़ावा पहुंचीं और इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने लोगों की परेशानी सुुनी और उनके निवारण का आश्‍वास दिया भी दिया। इसके बाद शाम को 4:00 बजे पिपलिया बालाजी में एक बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान वहां पर पूर्व सीएम का जोरदार स्‍वागत किया गया। इसके बाद रात को 9:00 बजे डाक बंगला में निर्धारित कार्यक्रम है।

कल मंडल बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक
बुधवार को पूर्व सीएम तय कार्यक्रम के अनुसार झालावाड़ मंडल बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। इस दौरान मंडल भूत अध्यक्षों के साथ आगामी चुनाव सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी। इसके बाद दोपहर 12:00 बजे 12:30 बजे से लेकर 3:00 बजे तक झालरापाटन मंडल बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। इस दौरान स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगीं। इसके बाद चंद्रभान मंदिर में दर्शन करने दर्शन करेगीं। इसके बाद 4:00 बजे पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान के दर्शन करेंगीं। इसके बाद फिर शाम 5:00 बजे सूर्य मंदिर में दर्शन करेगीं। फिर शाम 6:30 बजे द्वारिकाधीश मंदिर में भगवान के दर्शन कर आरती करेंगीं। फिर शाम 8:00 बजे आनंद धाम मंदिर के दर्शन करेंगीं।

गुरुपूर्णिमा पर पीपा जी धाम के किए दर्शन
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सोमवार को गुरुपूर्णिमा के मौके पर कई धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्‍होंने अपने निर्वाचन जिले झालावाड़ स्थित पीपा जी धाम के दर्शन किए। यहां संत पीपानंद महाराज और झंकारेश्वर महाराज का आशीर्वाद लिया और सभी की सुख-समृद्धि, खुशहाली की कामना की।

संतों से लिया आशीर्वाद
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने राड़ी के बालाजी मंदिर में गुरुपूर्णिमा के पावन अवसर पर महाआरती भी की। इस मौके छप्पन भोग कार्यक्रम में भाग लेकर यहां मौजूद सभी संतों और गुरुओं का आशीर्वाद लिया। राजे ने कहा, बालाजी महाराज की कृपा से सभी के जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली का वास हो। हमारा देश विकास के मार्ग पर गतिमान हो, ऐसी मेरी कामना है।

बच्चों को फल और बिस्किट किए वितरित
इसके अलावा वसुंधरा राजे ने मनसापूर्ण बालाजी महाराज के भी दर्शन कर पूजा अर्चना की तथा सृष्टि के कल्याण की कामना की। राजे ने कहा, गुरुजनों और संतों का आशीर्वाद प्राप्त करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। झालावाड़ के साईं मानसिक विमंदित आवासीय विद्यालय और पुनर्वास गृह में बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बिताए। उन्हें फल और बिस्किट वितरित किए। यह पल वाकई मेरे लिए अविस्मरणीय था।

हवाई पट्टी के काम की ली जानकारी
वसुंधरा राजे कोटा में आयोजित सभा के बाद रविवार को सीधे हेलीकॉप्टर से झालावाड़ कोलाना हवाई पट्टी पर उतरी। जहां जिला कलक्टर आलोक रंजन व पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर से करीब 15 मिनट बाहर उसके बाद करीब आधा घंटा हवाई पट्टी के अंदर रुम में वार्ता की। इस दौरान राजे ने हवाई पट्टी के विकास कार्य के बारे में करीब बीस मिनट चर्चा की। उसके बाद डाक बंगले के लिए रवाना हो हुईं।