जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर सियासत गर्मा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राज्य में अपनी ताकत दिखाने के लिए 8 मार्च को अपने जन्मदिन पर भरतपुर जिले में स्थित कृष्ण मंदिर, आदि बद्री धाम से यात्रा शुरू करने जा रही हैं। वसुंधरा राजे के सक्रिय होने सतीश पूनिया और संघ से जुड़े नेताओं को परेशानी हो सकती है। राजे के फ्यूचर प्लान ने बीजेपी के कई नेताओं को हैरत में डाल दिया है। मैडम भाजपा की एक अनुशासित कार्यकर्ता है। मैडम की स्वर्गीय माताश्री विजया राजे सिंधिया और पूरा परिवार भाजपा को समर्पित रहा है।

समर्थक बना रहे है दबाव
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपने समर्थक नेताओं से लगातार संपर्क में है। उनके समर्थकों ने राजे को जल्द प्रदेश की सियासत में सक्रिय होने का दबाव बनाया है। समर्थकों को लगता है कि अगर राजे अभी सक्रिय नहीं हुईं तो आगे विधानसभा चुनावों में दिक्कतें हो सकती हैं। भरतपुर संभाग बीजेपी के लिए कमजोर है। इस क्षेत्र से ही राजे अपना अभियान शुरु करके नई सियासी जमीन तैयार करने की कवायद में जुट गई हैं।

रोड शो के जरिए दिखा सकती हैं ताकत
सुत्रों के अनुसार, राजे के समर्थक उन्हें रोड शो करके ताकत दिखाने की सलाह दे रहे हैं। फिलहाल रोड शो सहित किसी भी कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। राजे के 8 मार्च को भरतपुर दौरे और मंदिर दर्शन के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इन दौरों की तैयारियों का जिम्मा पूर्व यातायात मंत्री युनूस खान को दिया गया है।

भरतपुर के आदि बद्री मंदिर से शुरू करेंगी अपनी यात्रा
भाजपा सूत्रों ने कहा कि आखिरकार, राजे भरतपुर के आदि बद्री मंदिर से अपनी यात्रा शुरू करेंगी। उनके कट्टर समर्थक और पूर्व मंत्री युनुस खान पिछले कुछ दिनों से कथित तौर पर उस जगह की रेकी करने के लिए शहर में थे। जहां से वह यात्रा शुरू करेंगी। पूर्व विधायकों और सांसदों सहित राजे समर्थक कड़ी मेहनत से इस शो को सफल बनाने में जुटे हैं।

पिछले दिनों हुई थी अमित शाह से मुलाकात
पिछले दिनों मैडम गृह मंत्री अमित शाह से लंबी मुलाकात कर चुकी है और फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर चुकी। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने मैडम को एक निष्ठावान कार्यकर्ता की तरह राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने का स्पष्ट आश्वासन दिया था।