बूंदी। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने बेटे सांसद दुष्यंत सिंह के साथ बूंदी जिले के डाबी क्षेत्र के खड़ीपुर में एक बीजेपी कार्यकर्ता मोरपाल गुर्जर के निधन पर परिजनों को सांत्वना देने उसके घर पहुंचीं और परिजनों को सांत्वना दी। राजे ने मृतक के परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान वह भावुक हो गईं। परिजनों से पूर्व सीएम बोलीं, मैं आहत हूं, जैसे अपना बिछड़ा हो। परिवारजनों को डांडस बंधाने बूंदी के तालेड़ा उपखंड क्षेत्र के खड़ीपुर गांव खुद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पूर्व विधायक पहलाद गुर्जर और कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची। वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।

सड़क हादसे में हुई थी मौत
आपको बता दें कि पिछले दिनों डाबी थाना क्षेत्र के खड़ीपुर गांव के निवासी भाजपा कार्यकर्ता मोरपाल गुर्जर वसुंधरा राजे की रैली में शम्भुपुरा गए थे। मोरपाल की शंभूपुरा जन आक्रोश रैली से लौटते समय अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह के साथ पहुंचीं। इस दौरान राजे ने कहा कि मृतक परिवार का हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा।

मोरपाल के दो बेटियां और एक बेटा
मोरपाल गुर्जर के परिवार में अब पत्नी बीसरा बाई, 2 बेटियां लाई और गायत्री और एक बेटा बलराम हैं। परिवार में सबसे बड़ा मोरपाल था, जिसकी अचानक मौत हो जाने से परिवार सदमे में आ गया। परिवार के बच्चों की पढ़ाई और भविष्य खराब होने की चिंता सता रही है।

मृतक के परिवार के लोगों से की बातचीत
इस दौरान राजे ने कहा कि मृतक परिवार का हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान राजे मृतक के पिता हरदेव गुर्जर, मां भुली बाई और छोटे भाई हंसराज गुर्जर, धनराज गुर्जर, मोहन लाल, राजू गुर्जर, बड़ी बहन प्रेम पत्नी बिसरा से बातचीत कर हादसे की जानकारी ली।

बेटे-बेटियों की पढ़ाई और विवाह की ली पूरी जिम्मेदारी
पूर्व सीएम राजे ने कहा कि तीनों बच्चों की पढ़ाई और शादी का जिम्मा अब उनका है। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि मृतक के बेटे बलराम को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए उन्होंने पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल और बीजेपी नेता रूपेश शर्मा को जिम्मेदारी दी कि वह मोरपाल के परिवार के नियमित सम्पर्क में रहेंगे और समय-समय पर उनकी आवश्यकताओं से उन्हें अवगत करवाएंगे।

कार्यकर्ता उनके परिवार के सदस्य
वसुंधरा राजे ने कहा कि कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर सामाजिक सेवा से जुड़े रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता उनके परिवार के सदस्य हैं और उनके सुख-दुख में हमेशा तत्पर हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जनता की समस्याओं को उठाने और लोगों की सेवा करने की प्रेरणा दी।

कार्यकर्ताओं ने जगह—जगह किया स्वागत
पुर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कोटा से दिल्ली जाते समय अलग-अलग जगहों पर उनका स्वागत किया। राजे कोटा से सड़क मार्ग से केशोरायपाटन, कापरेन, लाखेरी, इंदरगढ़ होते हुए दिल्ली की ओर रवाना हुईं। इस बीच जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला से उनका स्वागत किया। लंबे समय बाद राजे सड़क मार्ग से गुजरीं तो कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आया और वे मेगा हाईवे पर हाथों में फूल मालाएं लेकर इंतजार करने लगे।