जयपुर। प्रदेश के भरतपुर जिले में बुधवार को हार्डकोर अपराधी कुलदीप जघीना को पेशी के लिए जयपुर से भरतपुर कोर्ट लाते समय बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। बड़ी बात ये है कि बदमाशों ने पुलिस सुरक्षा के बीच जघीना पर फायरिंग की। इस घटना के बाद से प्रदेश में भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। वहीं दूसरी तरफ डीजीपी उमेश मिश्रा ने इस पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में अपराधियों द्वारा कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर किस कदर अराजकता का वातावरण बनाया जा रहा है।

‘पुलिस प्रशासन मजबूर, बेबस व लाचार’
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रदेश में गैंगस्टर इस कदर बेखौफ है कि भरतपुर में कुलदीप जघीना हत्याकांड के आरोपियों को कोर्ट में पेशी के लिए रोडवेज बस में ले जा रही पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई और पुलिस प्रशासन मजबूर, बेबस व लाचार होकर देखता रहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जो राज्य के गृह विभाग के मुखिया भी हैं उनके शासन में राज्य में लागू गहलोत पैनल कोड में अपराधियों से डरी-सहमी पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है, अपराधी बेखौफ हैं।

‘कुलदीप जघीना हत्याकांड को बताया जंगलराज का अध्याय’
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पुलिस कस्टडी में हार्डकोर अपराधी की हत्या को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि भरतपुर में पुलिस कस्टडी में ले जाए जा रहे गैंगस्टर कुलदीप जघीना हत्याकांड से कांग्रेस सरकार के जंगलराज में एक और अध्याय जुड़ गया है।

राजे ने कानून-व्यवस्था पर कांग्रेस को घेरा
भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने आगे लिखा कि जब आप राजस्थान में थानों में फायरिंग और गैंगवार की घटनाएं नहीं रोक पाए। ऐसे में रोडवेज बस में अपराधियों को लेकर जाना और बस की सूचना कुलदीप के विरोधियों तक पहुंचना ये प्रशासन/सरकार की मिलीभगत के बिना कैसे संभव है?

‘जनता को सुरक्षा चाहिए झूठी गारंटी नहीं’
पूर्व सीएम ने कहा कि जनता को सुरक्षा चाहिए झूठी गारंटी नहीं। यह उदाहरण राजस्थान में जंगलराज को साबित करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश कानून राज स्थपित करने में विफल रही। बीते साढे चार साल में प्रदेश की जनता काफी परेशानी है।

पेशी के लिए कुलदीप जघीना को ले जा रहे थे भरतपुर
गौरतलब है की साल 2022 में गैंगस्टर कुलदीप जघीना अपने ही गांव के कृपाल जघीना हत्याकांड में जयपुर की जेल में बंद था। कृपाल जघीना हत्याकांड में ही बुधवार 12 जुलाई को कुलदीप जघीना की भरतपुर कोर्ट में पेशी होनी थी। कुलदीप जघीना को बुधवार को जयपुर पुलिस जयपुर की जेल से राजस्थान रोडवेज की बस से भरतपुर के कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आ रही थी।

पुलिस की आंख में मिर्च झोंककर बदमाश की हत्या
आमोली टोल प्लाजा के पास आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश एक कार और बाइक पर सवार होकर आए। उन्होंने रोडवेज बस को रुकवाया। बाद में सात बदमाश रोडवेज में चढ़े। वहां उन्होंने पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची झौंकी और बाद में कुलदीप जघीना तथा विजयपाल पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

पुलिस ने की तुरंत कार्रवाई
वहीं गैंगस्टर पर हमले की सूचना के तुरंत बाद जिले में नाकाबंदी करके पुलिस ने हार्डकोर अपराधी कुलदीप जघीना हत्याकांड के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए चारों बदमाश भरतपुर जिले के ही रहने वाले हैं। बदमाशों में 21 वर्षीय सौरभ, 21 वर्षीय विष्णु, 29 वर्षीय बबलू और 30 वर्षीय धर्मराज शामिल है।