जयपुर। राजस्थान में पिछले कुछ सालों से गुंडाराज कायम है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद गैंगरेप, रेप, हत्या जैसी घटनाएं अब आम हो गई है। देश भर में अपराधिक मामले में राजस्थान पहले पायदान पर पहुंच गया है। प्रदेश में पिछले साल हुई कन्हैयालाल हत्याकांड से पूरा देश सहम गया था। इस घटना के 1 साल पूरे हो गए हैं लेकिन अभी तक न्याय का इंतजार है। एक साल बाद भी इस हत्याकांड की गूंज ऐसी उठी की हर तरफ चर्चाएं इसकी होने लगी, नेताओं में आरोप-त्यारोप की राजनीति शुरू हो गई। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। इस हत्याकांड को लेकर पूर्व सीएम ने सीएम गहलोत से आधा दर्जन सवाल पूछे हैं।

अमित शाह ने गहलोत पर बोला हमला
उदयपुर में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोला है। वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कन्हैयालाल हत्याकांड पर सीएम गहलोत पर 6 सवाल दाग दिए। गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा में संबोधित करते हुए कन्हैयालाल हत्याकांड पर कहा कि सीएम गहलोत मुझे कहते हैं। कन्हैयालाल हत्याकांड में आपने क्या किया। आपको पहले शर्म आनी चाहिए।

पूर्व सीएम वसुंधरा ने दागे सवाल
1. उन्होंने कन्हैया लाल को सुरक्षा उपलब्ध करवाने के बजाय उसे जेल में क्यों डाला।
2. कन्हैया को सुरक्षा देने के बजाय आतंकियों और कन्हैया के बीच समझौता क्यों करवाया।
3. घटना के 10 दिन पहले एक आरोपी ने वीडियो जारी कर गला काटने की धमकी दी थी, उसके बाद भी कन्हैया को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई।
4. आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय कन्हैया की दुकान क्यों बंद करवाई।
5. जब उसने दुकान खोली तो वहां पर सादी वर्दी में पुलिस क्यों नहीं लगाई गई।
6 सीएम गहलोत आपकी पुलिस ने नहीं, आरोपियों को शक्ति सिंह और प्रह्लाद सिंह ने पकड़वाया था। उसके बाद से उन्हें नियमित धमकियां भी मिल रही है। आप जवाब दीजिये वादा करने के बावजूद आपने उन्हें अब तक हथियार का लाइसेंस, सुरक्षा और रोजगार क्यों नहीं दिया।

राजे ने कन्हैया लाल हत्याकांड के गवाह से की मुलाकात
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को कन्हैया लाल हत्याकांड के गवाह राजकुमार शर्मा से मुलाकात की। उन्हें हाल ही में ब्रेन हेमरेज हुआ था और उन्हें मदद की जरूरत थी। भाजपा नेता ने राजकुमार शर्मा, उनकी पत्नी और बच्चों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं राजकुमार शर्मा की हालत देखना चाहती थी। सरकार ने अब तक उनकी क्या मदद की है, अगर उन्हें अपने बच्चे की शादी में किसी मदद की जरूरत होगी तो हम उसकी मदद करेंगे। राजकुमार शर्मा को दो बार ब्रेन हैमरेज हो चुका है और वह बिस्तर पर हैं। वह दर्जी कन्हैया लाल की उनके काम में मदद करते थे और उसकी हत्या के बाद से वह तनाव में हैं।

आरोपियों घटना वीडियो शूट कर किया वायरल
आपको बता दें कि एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर पिछले साल 28 जून को उदयपुर में दो चाकूधारी लोगों ने कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी। आरोपियों ने अपराध को मोबाइल पर शूट किया और बाद में हत्या की जिम्मेदारी लेने के लिए एक वीडियो भी बनाया जिसमें कहा गया कि इस्लाम का अपमान करने के लिए कन्हैया लाल का सिर काट दिया गया।