जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम जारी हुए आठ दिन बीत चुके है। लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री चेहरा को ऐलान नहीं किया है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में आलाकमान मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रहा है। इसी बीच बीजेपी की दिग्गत नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को एक फिर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज हो रही है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की एक महिला समर्थक की ऐसी दीवानगी सामने आई है जिसको देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यह महिला समर्थक टोंक की नीलिमा आमेरा है। जो वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बगलामुखी मां की साधना कर रही है।

7 दिनों से मौन व्रत हैं नीलिमा आमेरा
प्रदेश की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे के नाम की चर्चा मुख्यमंत्री के रेस में है। टोंक में उनकी एक प्रसंशक नीलिमा आमेरा पिछले 7 दिनों से अन्न त्याग कर मौनव्रत धारण कर मातेश्वरी बगलामुखी की साधना में तल्लीन हैं। नीलिमा ने बीते सप्ताह से अन्न त्याग कर मौन व्रत धारण किया है। इसको लेकर टोंक समेत जयपुर में भी इसकी जमकर चर्चा हो रही है।

4 दिसंबर से त्याग रखा है अन्न
वसुंधरा राजे की समर्थक नीलिमा आमेरा ने 3 दिसंबर को जब राजस्थान में मतगणना शुरू हुई तो सबसे पहले मातेश्वरी बगलामुखी की जाप शुरू किए और अन्न त्याग कर 4 दिसंबर से निरन्तर मौनव्रत धारण कर मंत्रो के जाप के साथ साधना कर रही है।

राजस्थान की नारी शक्ति चाहती हैं राजे सीएम बनें
एक न्यूज चैनल की टीम वसुंधरा राजे की इस प्रशंसक के पास पहुंची तो आमेरा ने मौनव्रत के चलते स्लेट पर कलम से लिखकर जवाब में बताया कि नारी शक्ति के सम्मान और राजस्थान में महिलाओं के उत्थान के लिए वह ही नही राजस्थान की नारी शक्ति चाहती हैं कि वसुंधरा राजे राजस्थान की मुख्यमंत्री बने।

लिखकर बात करती हैं नीलिमा
वह वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने के लिए मौनव्रत और मंत्रों के जाप पर लिखकर जवाब में बताती हैं। उनका कहना है कि वसुंधरा राजे जी दो बार प्रदेश की सफल मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और पिछले पांच सालों में राजस्थान में जिस तरह से महिलाओं ओर बेटियों पर जुल्म हुए हैं। ऐसे में राजस्थान की नारी शक्ति को सुरक्षा और राजस्थान के विकास के लिए वसुधंरा राजे में एक उम्मीद की किरण दिखाई देती है।

बेनीवाल के खिलाफ कराया था मामला दर्ज
टोंक की नीलिमा के मन में वसुंधरा राजे की ऐसी दीवानगी है कि वह वसुंधरा राजे के खिलाफ कुछ भी गलत सुनने को तैयार नहीं है। बीते दिनों हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा को लेकर कई अनर्गल टिप्पणियां की। इससे नाराज नीलिमा ने बीते दिनों कोतवाली पुलिस थाना टोंक में बेनीवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने कहा था कि बेनीवाल महिलाओं की कोई इज्जत नहीं करते हैं। उनके मन में महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है।

जानिए कौन हैं नीलिमा आमेरा
नीलिमा आमेरा एक रिटायर्ड शिक्षिका हैं जो कि भाजपा शैक्षिक प्रकोष्ठ की प्रदेश पदाधिकारी भी हैं। इससे पहले भी नीलिमा ने वसुंधरा को मुख्यमंत्री देखने के लिए प्रदेश भर में एक अनूठा अभियान चलाया। इसके तहत उन्होंने राज्य के प्रत्येक जिलों से महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं से राखियां एकत्रित की। वहीं सामाजिक सरोकार में हमेशा आगे रहने वाली नीलिमा आमेरा ने वसुधंरा राजे के साथ काम करते हुए रक्षा बंधन पर ‘वसुधंरा संघ राखी’ एक महिलाओं का अभियान भी चलाया था।