राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएगी। राजे अलवर जिले के बरवा डूंगरी गांव में नारायणी माता मंदिर में सेन समाज द्वारा आयोजित पदयात्रा के समापन समारोह में बोल रही थीं। गौरतलब है कि हाल ही में राजे ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

यहां जारी बयान के अनुसार, राजे ने कहा है कि राज्य में फिर से भाजपा सरकार आएगी और फिर से विकास होगा। रुके हुए विकास कार्यों को भी गति मिलेगी। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजे ने कहा कि संकट के समय भगवान भक्तों की हर स्तर पर मदद करते हैं, जैसे भगवान श्रीकृष्ण ने सेन महाराज का रूप लेकर उनकी मदद की थी। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति कभी व्यर्थ नहीं जाती, भगवान के घर में देर हो सकती है लेकिन अंधेर नहीं।

राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा बीजेपी की सबसे बड़ी नेता हैं। उन्हें आज भी राज्य में भीड़ जुटाने वाले नेता के तौर पर जाना जाता है। भले ही वह खुद को पार्टी की राजनीति में किनारे मान रही थीं, लेकिन उनके समर्थकों के बीच उनकी लोकप्रियता बरकरार है और माना जा रहा है कि इसी लोकप्रियता के चलते उन्होंने चुनावी रेस में वापसी की है।

आरएसएस नेताओं ने वसुंधरा की वकालत की है। संघ का यह भी मानना है कि किसी क्षेत्रीय क्षत्रप को आगे किए बिना केवल प्रधानमंत्री के नाम पर विधानसभा चुनाव नहीं जीता जा सकता। कर्नाटक में हार के बाद संघ के मुखपत्र में ये बातें कही गईं। राजस्थान में आरएसएस की जड़ें गहरी हैं।