पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे आज हनुमानगढ़ जिले के दौरे पर रहीं। उन्होंने हनुमानगढ़ में दो विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया। राजे सबसे पहले हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अमित साहू के समर्थन में आयोजित सभा में शामिल हुईं। इसके बाद उन्होंने नोहर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित किया।

कस्बे के धानमंडी में हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अमित साहू के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली आयोजित की गई। पूर्व मुख्यमंत्री राजे का हेलीकॉप्टर सुबह कस्बे के दशहरा मैदान में बने हेलीपैड पर उतरा। हेलीकॉप्टर से हनुमानगढ़ पहुंचने पर पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजे का स्वागत किया। यहां से राजे राजवी पैलेस पहुंचीं। इस दौरान सांसद निहालचंद मेघवाल भी उनके साथ थे। इसके बाद राजे सभास्थल कस्बे के धानमंडी पहुंची और जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। राजे ने अमित चौधरी के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि मैं आपसे उन्हें जिताने की अपील करने आई हूं।

राजे ने मंच से भद्रकाली मंदिर और सूखासिंह मेहताब सिंह गुरुद्वारा के चरणों में शीश झुकाते हुए कहा कि मैं उनसे आशीर्वाद मांगती हूं कि आप डॉ. रामप्रताप और अमित के परिवार के साथ खड़े रहेंगे। राजे ने कहा कि डॉ. राम प्रताप ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं कितने लोगों तक अपनी बात पहुंचा पाऊंगा। इस मामले को लेकर सीएम राजे ने डॉ. राम प्रताप से कहा कि आप चिंता मुक्त रहें, मैं जितने लोगों का दर्शन और आशीर्वाद ले सकूंगी, वह मेरे लिए बड़ी बात होगी।

सीएम राजे ने डॉ. राम प्रताप द्वारा किए गए कार्यों और आम लोगों से उनके जुड़ाव के बारे में बात की। राजे ने कहा कि 3300 करोड़ रुपये की आईजीएनपी नहर परियोजना की रीलाइनिंग का काम डॉ. रामप्रताप ने करवाया। 281 करोड़ रुपये की स्वच्छ पेयजल योजना शुरू की गई थी लेकिन इस सरकार ने उसे बंद कर दिया। हमने सतीपुरा ओवरब्रिज के लिए 2018 में पैसा दिया था जो आज तक नहीं बना। सीएम राजे ने कहा कि जिस काम के लिए पैसा दिया था, उसे ही पूरा करना था और यह सरकार ऐसा काम नहीं कर सकी।

हमें पहले से पता है कि ऐसी सरकार भविष्य में क्या काम करने वाली है। हमने रिलाइनिंग के लिए काफी काम किया है, जिसकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये है। पंजाब क्षेत्र में 2000 करोड़, 12 अंडर पास, पक्के खालों का निर्माण और सेम समस्या के पीछे हमने खूब कार्य किया। हमने जामनगर एक्सप्रेसवे और घग्गर नदी पर पुल बनाया। जामनगर एक्सप्रेस वे कहीं और से जा रहा था। डॉक्टर साहब की सलाह पर हमने इसे हनुमानगढ़ के अंदर से पास करा लिया। फतेहगढ़ में जीएसएस भी हमारी सरकार की देन है।

राजे ने कहा कि हमने 36 लोगों को एक साथ रखा और सभी ने एक ही थाली में खाना खाया। सीएम राजे ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर आप चाहें तो मैं अमित को दुपट्टा पहना दूं। इसके बाद राजे ने हंसते हुए कहा कि अगली बार आऊंगी तो शायद विधायक साहब कहना पड़े।