जयपुर। राजस्थान विधानसभा के ​लिए होने वाले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस सहित सभी पार्टियां प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे हड़ौती में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में ताबडतोड़ प्रचार कर रही हैं। अपने प्रचार के दौरान वो कांग्रेस पर लगातार हमलावर हैं। उन्होंने राजस्थान में आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ीं है। पूर्व सीएम ने राज्य में अपराध पर नियंत्रण के मामले में गहलोत सरकार को असफल करार दिया है।

रेप, पेपर लीक, भ्रष्टाचार और किसानों की मौत पर आड़े हाथों लिया
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने प्रचार के दौरान वो कांग्रेस पर लगातार हमलावर हैं। प्रदेश में रेप, पेपर लीक, भ्रष्टाचार और किसानों की मौत सहित कई मुद्दों पर पूर्व सीएम राजे कांग्रेस को आड़े हाथों ले रही हैं। वसुंधरा राजे इन दिनों हड़ौती दोरे पर हैं और यहां कई सभाओं को संबोधित कर रही हैं। एक सभा को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि जनता ने कांग्रेस की विदाई करने और बीजेपी सरकार लाने का मन बना लिया है।

कांग्रेस ने झूठ की गारंटी से जनता को भ्रमित किया
वसुंधरा राजे ने कहा कि जनता ने ऐसी सरकार लाने का प्रण कर लिया है, जिसके पास प्रदेश के विकास के लिए कांग्रेस की तरह झूठे वादे नहीं, ठोस और पक्के इरादे हैं। जिस कांग्रेस ने पिछले चुनाव में किए वादे पूरे नहीं किए, वह अब अपने अंतिम समय में झूठ की गारंटी से जनता को भ्रमित करना चाहती है। लेकिन जनता अब इनके झांसे में आने वाली नहीं है। वसुंधरा राजे ने कहा जो योजनाएं हमारी सरकार ने शुरू की उन पर कांग्रेस की सरकार ने ताले लगा दिए।

अस्पताल में डॉक्टर नहीं, स्कूलों में टीचर नहीं
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि आज प्रदेश में अस्पताल हैं, लेकिन पर डॉक्टर नहीं हैं। स्कूल हैं पर टीचर नहीं हैं। पद खाली हैं, लेकिन नौकरी नहीं है। बिजली है पर करंट नहीं है। वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जाते-जाते भी फ्यूल सर चार्ज के नाम पर साढ़े 56 करोड़ की वसूली की है। 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी। यानी आपका पैसा आपसे ही छीन कर आपको बिजली फ्री के रूप में लौटा रहे हैं, लेकिन इसमें भी छीना ज्यादा है और दे बहुत कम रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे समय में ट्रांसफॉर्मर 72 घंटे में बदले जाते थे. आज 72 दिन में भी नहीं बदले जा रहे हैं।

19 हजार किसानों की जमीन कुर्क, 350 ने आत्महत्या की
उन्होंने कहा कि ट्रांसफॉर्मर खरीदने के लिए सरकार के पास पैसा ही नहीं है। इतना ही नहीं वसुंधरा राजे कोटा संभाग में भी बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के दौरान भी कांग्रेस पर जमकर बरस रही हैं। उन्होंने कहा “कांग्रेस के पांच सालों के शासन में बहन बेटियों के स्वाभिमान को चोट पहुंची। आए दिन निर्दोश लोगों की हत्याएं हुई, छोटी बच्चियों के साथ रेप हुए। 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा आज तक पूरा नहीं किया गया। 19 हजार से ज्यादा किसानों की जमीन कुर्क हुई। 350 किसानों ने आत्महत्या की। वादा करके भी बेरोगारी भत्ता नहीं दिया।

19 बार पेपर लीक, 70 लाख युवाओं का भविष्य चौपट
वसुंधरा राजे ने आगे कहा कि 19 बार पेपर लीक होने से प्रदेश के 70 लाख युवाओं का भविष्य चौपट हुआ। युवा आत्महत्या कर रहें हैं। नरेगा का पैसा समय पर नहीं दिया जा रहा। कांग्रेस के इस कुराज में राजस्थान ने रेप महिला-दलित अत्याचार, भ्रष्ट्राचार, कर्ज, और बेरोजगारी में कीर्तिमान बनाया। अब यह सरकार हार में भी कीर्तिमान बनाएगी।

वसुंधरा राजे के रोड शो में हजारों की संख्या में उमड़े समर्थक
वसुंधरा राजे बुधवार को झालावाड़ जिले के दौरे पर रही। इस दौरान वसुंधरा राजे देर शाम झालरापाटन शहर पहुंची जहां एक खुली कार में सवार होकर रोड शो किया और आम जनता से जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। राजे के रोड शो के दौरान समर्थकों का भी जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और शहर की दर्जनों जगहों पर पुष्प वर्षा कर राजे का स्वागत किया गया।