पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सीकर के रामलीला मैदान में सभा को संबोधित किया। राजे बीजेपी प्रत्याशी रतन जलधारी के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंची। सभा को संबोधित करते हुए राजे ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान में महिलाओं को सुरक्षित रखने की बात की जाती है। क्या राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित हैं? देश में अगर सबसे ज्यादा अपराध किसी राज्य में होता है तो वो राजस्थान में होता है। राजस्थान में महिलाओं के साथ हर दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है।

राजे ने कहा कि सीकर में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। हमने जो प्रोजेक्ट पास किये उन पर सरकार ने काम नहीं किया और वो आज भी अटके हुए हैं। राजे ने अपने भाषण में कहा कि राजस्थान की पिछली बीजेपी सरकार ने राज्य के 27 लाख किसानों का 8 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था। सीकर के 7 हजार किसानों का भी कर्ज माफ किया गया और उन्हें प्रमाण पत्र दिये गये। कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बनने के 10 दिन बाद ही कर्ज माफ कर दिया जाएगा, लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ।

वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में महिलाओं को सुरक्षित रखने का वादा किया था। लेकिन यहां महिलाओं के साथ हर दिन कोई न कोई घटना घटती रहती है। हम गिनती नहीं करना चाहते, लेकिन मेरा मानना है कि पूरे देश में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार राजस्थान में होता है। हमें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए। जो लोग महिलाओं को सुरक्षित नहीं रख सकते, वे अपने राज्य को क्या आगे बढ़ाएंगे?

कांग्रेस ने कहा था कि हम बेरोजगारों को रोजगार देंगे। बेरोजगार युवाओं को रोजगार तो नहीं मिला लेकिन 19 बार पेपर लीक हो गये। यह बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ भी धोखा है। वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी की योजनाओं का इस्तेमाल तो किया लेकिन उन पर कोई काम नहीं किया। सीकर में भाजपा ने 15 करोड़ की लागत से 132 जीएसएस का बिजलीघर बनवाया, एईएन, एक्सईएन कार्यालय खोले, 25 करोड़ की लागत से नेहरू पार्क, सालासर बस स्टैंड, एसके हॉस्पिटल का निर्माण कार्य समेत कई विकास कार्य कराए।

वसुन्धरा ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने 160 करोड़ रुपये की लागत से पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य करवाया था। सीकर अब एजुकेशन हब बन चुका है और कोटा जैसा हब बनने की ओर अग्रसर है। यहां बहुत सारे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान हैं और यह जयपुर के बहुत करीब है, जिसका हमें फायदा मिलेगा। बीजेपी ने 190 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण कार्य कराया है। अब राजस्थान में बिना पैसे के कोई काम नहीं होता। यहां शिक्षकों और डॉक्टरों का ट्रांसफर भी पैसे लेकर किया जाता है। किसानों से पैसा लिया जाता है। अधिकारी बिना पैसा लिये गरीबों का काम नहीं करते हैं।

वसुन्धरा ने कहा कि बीजेपी ने सीकर शहर के अंदर पानी निकासी के लिए सीवरेज का काम शुरू करवाया था। कांग्रेस ने आते ही इसे बंद कर दिया। सीवरेज व नालियां अधूरी छोड़ दी गईं, जिससे जल निकासी की समस्या अब भी बनी हुई है। 5 साल बाद भी आज तक परियोजनाओं पर काम नहीं हो सका है। भाजपा ने राजस्थान का कर्ज खत्म कर उसे अग्रणी राज्य बनाने का प्रयास किया। हमने बिजली का कर्ज घटाकर 10,000 करोड़ रुपये कर दिया था। अगर 5 साल और दे देते तो सारा कर्ज उतर जाता और राज्य की जनता को 2.5 से 3 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मिलती। राजस्थान पर अब 95 हजार करोड़ रुपए का बिजली कर्ज है।