राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही बवाल का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शनिवार को विश्वविद्यालय परिसर में डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर छात्रों ने हंगामा किया। एनएसयूआई के राहुल मेहला के वाहनों में की तोड़फोड़ गयी। इस दौरान 4 छात्रों को चोटें आई हैं। इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने कुलपति सचिवालय पर धरना शुरू कर दिया है।

शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे एनएसयूआई के कार्यकर्ता छात्र संघ महासचिव अरविंद के कार्यालय के बाहर खड़े थे। वहां मौजूद दो छात्राओं ने आपस में मारपीट शुरू कर दी। कुछ ही देर में छात्र नेता हेमंत पुजारी की कार में बैठकर कुछ छात्र मौके पर पहुंच गए। इन छात्रों ने राहुल मेहला के समर्थकों से मारपीट शुरू कर दी। वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए। इस पूरे घटनाक्रम में दो छात्राएं और एक लड़का भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे एनएसयूआई के कार्यकर्ता कुलपति सचिवालय पहुंचे। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता कुलपति सचिवालय पर धरने पर बैठे।

छात्र नेता राहुल मेहला ने कहा- आज हम स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की बैठक में मौजूद थे। तभी सूचना मिली कि छात्र संघ महासचिव अरविंद जाजड़ा के समर्थकों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। हमारे मौके पर पहुंचने से पहले ही अरविंद के समर्थक भाग चुके थे।
मौके पर मौजूद छात्राओं ने बताया कि अरविंद के समर्थकों ने उनके साथ छेड़खानी की। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के दो छात्रों के साथ भी मारपीट की गई है। ऐसे में जब तक दोषी छात्रों को विवि प्रशासन गिरफ्तार नहीं करेगा। हम कुलपति सचिवालय में ही अपना धरना जारी रखेंगे।

छात्र नेता संजय चौधरी ने कहा- विश्वविद्यालय महासचिव अरविंद का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसके बावजूद वह अपना कार्यालय खाली नहीं कर रहा हैं। बल्कि कार्यालय में असामाजिक तत्व नशे में चूर होकर बैठे रहते हैं। आज भी विश्वविद्यालय परिसर में अरविंद के समर्थकों ने शराब की दुकान पर जाने के लिए राहुल की कार की चाबी मांगी थी। जब राहुल के साथियों ने उसे चाबी नहीं दी तो अरविंद के समर्थकों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसमें एक छात्र का हाथ भी टूट गया है। वहीं यूनिवर्सिटी की दो छात्राओं के साथ भी अश्लील हरकत की गई है। इसे एनएसयूआई के कार्यकर्ता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

महासचिव अरविंद जाजड़ा ने कहा- इस पूरे विवाद में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा मुझे बेवजह घसीटा जा रहा है। आज मैं नागौर में हूं। हालांकि, मेरे और निर्मल के ऑफिस के बाहर एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं ने आपस में मारपीट शुरू कर दी।जिसे वहां मौजूद मेरे कुछ समर्थकों ने रोकने की कोशिश की। अब इस पूरे विवाद को हाईलाइट करने के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि मैं इस पूरे विवाद से कोसों दूर हूं।