राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। एक दिवसीय दौरे पर धौलपुर पहुंचे राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कार्यकर्ता एवं किसान सम्मेलन में भाग लिया और किसानों को संबोधित करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर जयंत चौधरी ने कहा कि देश के मुखिया का देश के अन्नदाता पर कोई ध्यान नहीं है, उनके शासनकाल में किसानों की हालत सबसे खराब हो गई है। इस दौरान उन्होंने पूर्वी राजस्थान में नहर परियोजना को लेकर भी चर्चा की और नहर परियोजना के काम में आ रही बाधा के लिए केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र शेखावत को जिम्मेदार ठहराया।

सम्मेलन में रालोद के साथ गठबंधन में शामिल कांग्रेस पार्टी के राज्य मंत्री सुभाष गर्ग भी पहुंचे। उन्होंने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर केंद्रीय जल मंत्री द्वारा दी गई चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वे किसी भी मंच पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत से बहस करने को तैयार हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में धौलपुर दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री ने ईस्टर्न कैनाल योजना को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि 13 जिलों की इस योजना को बंद करने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। धौलपुर जिले में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में किसानों और राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।