केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कुचामन पहुंचे हैं। उन्होंने नावां से भाजपा प्रत्याशी विजय सिंह चौधरी के समर्थन में सभा को संबोधित किया।

पांच साल अशोक गहलोत की सरकार चली और अशोक गहलोत की सरकार ने इस वीर भूमि को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सबसे भ्रष्ट सरकार अगर कहीं पर रही है तो वह यहां है। राजस्थान की सरकार सबसे भ्रष्ट है। गहलोत सरकार तीन D पर चलने वाली सरकार है- पहला D यानी दंगा, दूसरे डी का मतलब महिलाओं से दुर्व्यवहार और तीसरे D का अर्थ दलितों पर अत्याचार से है।

अभी मैं आ रहा था तो एयरपोर्ट पर कुछ कम्युनिस्ट मित्र मिल गए। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान नहीं जा सकते। मैंने पूछा- क्यों? तो उन्होंने कहा कि हमारे झंडे का कलर लाल है। लाल कलर देखकर ही गहलोत साहब भड़क जाते हैं। कुछ भी लाल हो। गहलोत जी को लाल डायरी ही नजर आती है।

गहलोत सरकार ने पेपर लीक करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। आरपीएससी का हर पेपर लीक हुआ। हर साल यहां तीन पेपर लीक हुए। चार साल में 14 से ज्यादा पेपर लीक हो गए। लाखों युवाओं के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया। पेपर लीक करके आप कांग्रेस के चट्‌टे-बट्‌टों को रोजगार देते हैं। हम ऐसी व्यवस्था करेंगे कि राजस्थान में एक भी पेपर लीक नहीं होगा।

छावड़ा, भीलवाड़ा, करोली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा और जयपुर इन सभी जगह कौमी दंगे हुए। उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैयालाल तेली की इन लोगों ने हत्या कर दी। मैं पूछना चाहता हूं कि गहलोत जी आप क्या कर रहे हो। कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई।

आपने क्या किया, रामनवमी और महावीर जयंती पर प्रतिबंध लगा दिया। हत्या करने वालों को तो ये कुछ नहीं करते। जबकि कोटा में पीएफआई वाले धड़ल्ले से रैली निकाल रहे हैं। भगवान भला करे मोदी साहब का जिन्होंने पीएफआई संगठन पर बैन लगा दिया और उसके सदस्यों को पकड़कर जेल में डाला जा रहा है।

करौली में धारा 144 लगाई, अलवर में तीन सौ साल पुराना मंदिर बुल्डोजर से तोड़ा, झालावाड़ में कृष्ण वाल्मीकि की पीट-पीट कर हत्या की, भरतपुर में संत विजयदास को आत्महत्या करनी पड़ी और सलासर में राम दरबार को भी बुल्डोजर से गिराने का काम ये अशोक गहलोत की सरकार ने किया है। मुझे बताओ नावां वालों लोक तंत्र में सबका अधिकार है या नहीं है। तुष्टीकरण की राजनीति चल सकती है क्या। अरे उखाड़ कर फेंक दो गहलोत सरकार को।

मुझे बताओ नावां वालों, ये कश्मीर हमारा है या नहीं है। धारा 370 हटनी चाहिए थी या नहीं हटनी चाहिए थी। धारा 370 हटाने के लिए उनकी तो हिम्मत नहीं चली, कलेजा चाहिए कलेजा। उनमें कलेजा नहीं था। आपने दूसरी बार 25 की 25 सीटें दीं। मोदी जी 2019 में प्रधानमंत्री बने। पांच अगस्त 2019 को मोदी जी ने धारा 370 खत्म कर दी।

उस वक्त ये राहुल बाबा पार्लियामेंट में कहते थे कि धारा 370 मत हटाओ खून की नदियां बह जाएगी। अरे राहुल बाबा खून की नदियां छोड़ो, ये नरेंद्र मोदी का शासन है किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। मोदी जी धारा 370 को खत्म करके हमेशा के लिए कश्मीर को भारत के साथ जोड़ने का काम कर दिया।

मित्रों आज में राजस्थान की जनता से कहने आया हूं कि अगर फिर से कांग्रेस की सरकार आती है तो पीएफआई जैसे संगठनों से कांग्रेस को कोई बचा नहीं सकता। भाइयों-बहनों सेना को सबसे ज्यादा जवान देने वाला ये प्रदेश है। कितने सालों से सेना के जवान यह मांग करते थे कि वन रैंक वन पेंशन दीजिए। कांग्रेस पार्टी नहीं सुनती थी, मोदी जी ने वन रैंक वन पेंशन देकर एकमुश्त चालीस हजार करोड़ रुपये सेना के जवानों के बैंक खातों में डालने का काम किया है।

मित्रों आज मैं कहने आया हूं कि ये सरकार राजस्थान के साथ अन्याय करने वाली सरकार है। गहलोत साहब मेरी बात आप तक जरूर पहुंचेगी, एक बात का जवाब राजस्थान की जनता आपसे चाहती है कि 2004 से 2014 में राजस्थान में जो सरकारें थी, ऊपर आपकी सरकार थी। 2004 से 2014 तक केंद्र की कांग्रेस सरकार ने कितना पैसा राजस्थान के विकास के लिए दिया इसका हिसाब दीजिए।

मुझे मालूम है भाइयों-बहनों वो तो हिसाब नहीं देंगे, मगर मैं लेकर आया हूं। 2004 से 2014 में इन्होंने दो लाख करोड़ दिया था और मोदी जी ने 2014 से 2023 तक उनके दस साल के सामने हमारे नौ साल में दो लाख करोड़ की जगह आठ लाख 71 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया है। ये तो मैं सिर्फ डिवोल्यूशन और ग्रांट इन एड की बात करता हूं।
इसके अलावा छह लाख करोड़ रुपये के अलग-अलग प्रोजेक्ट नेशनल हाइवे, एयरपोर्ट्स, पेट्रोलियम की रिफाइनरी, रोड और रेलवे दिए। नौ साल में राजस्थान को 14 लाख करोड़ रुपये मोदी जी ने देने का काम किया है। मोदी जी ने नौ साल के अंदर ढेर सारे गरीबों के लिए भी काम किया है।

मैं आपको बताना चाहता हूं कि 80 लाख राजस्थान के किसानों को हर साल छह हजार रुपये मोदी जी ने भेज कर सत्रह हजार करोड़ रुपये देने का काम किया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत एक करोड़ दस लाख लोगों को पांच लाख तक का सारा खर्चा आज नरेंद्र मोदी सरकार उठा रही है। 86 लाख घरों में शौचालय बनवाकर माताओं-बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।

चाहे बिजली देनी हो, स्वास्थ्य सुरक्षा ठीक करनी हो या कानून व्यवस्था ठीक करनी हो, ये काम केवल और केवल कमल फूल की सरकार कर सकती है, भाजपा सरकार कर सकती है। कांग्रेस पार्टी ना देश को सुरक्षित रख सकती है, न देश को समृद्ध कर सकती है, न देश को दुनिया में गौरव दिला सकती है। उन्होंने कहा ‘‘नरेन्द्र मोदी ने नई संसद बनाई, कर्तव्य पथ बनाया.. भारत के तिरंगे को चंद्रमा पर ले जाने का काम मोदी जी ने किया है।