जयपुर में दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर एक महिला ने शादी के 6 महीने बाद ही आत्महत्या कर ली। महिला अपने कमरे में चुन्नी से लटकी हुई मिली। आत्महत्या से करीब डेढ़ घंटे पहले महिला ने आखिरी बार अपने भाई से फोन पर बात की थी। महिला ने अपने भाई को बताया था कि पति ने उसका मोबाइल छीन लिया है। वह उसे बात नहीं करने देता। वहीं, महिला अपने भाई को मोबाइल पर फोटो भेजकर पिटाई के निशान दिखाती थी। मृतका के भाई ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि मैनपुरी, उत्तर प्रदेश की रहने वाली सुमन (25) ने आत्महत्या कर ली है। 11 अगस्त की शाम सुमन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति के कमरे में जाकर देखा तो सुमन चुन्नी के फंदे से लटकी हुई थी। परिजनों ने तुरंत फंदा काटकर सुमन को नीचे उतारा। उसकी सांसें चलती देख उसे तुरंत एसएमएस अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर रविवार को मृतका के भाई सुमित ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति व ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

मृतक सुमन के भाई सुमित ने बताया- मौसा दिनेश सिंह चौहान ने जयपुर में रिश्ता कराया था। 15 फरवरी 2023 को सुमन की शादी जयपुर के अर्जुन भदोरिया से हुई। बताया गया कि अर्जुन एक निजी कंपनी में काम करता है। हमने शादी में करीब 25 लाख रुपये खर्च किये थे। शादी के कुछ दिन बाद ससुराल वाले सुमन को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे।
मकान निर्माण के लिए 25 लाख रुपये और दिये गये। दहेज की मांग पूरी होने के बाद ससुराल वालों का लालच बढ़ गया। दहेज के लिए सुमन को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता था। आरोप है कि सुमन के साथ आए दिन मारपीट की जाती थी। सुमन ने कई बार फोटो भेजकर और वीडियो कॉल करके भी मारपीट से लगी चोट दिखाई थी।