जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने पश्चिम के 7 जिलों में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही 40 किलोमीटर की स्पीड से आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। इसका असर पूरे प्रदेश में दिखेगा। पाकिस्तान में बने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते राजस्थान के बॉर्डर वाले इलाकों में नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा।

7 जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 जिलों में अलर्ट जारी किया है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आज जैसलमेर, बीकानेर, नागौर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बाड़मेर और उसके आसपास के एरिया में हवा 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से चल सकती है। इसके साथ हल्की बारिश की भी चेतावनी जारी की है। मौसम में इस बदलाव का असर पश्चिमी राजस्थान समेत कई जिलों में तापमान पर भी पड़ेगा।

अचानक तापमान में हुई बढ़ोतरी
मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में आज हनुमानगढ़, करौली, चित्तौड़गढ़, बारां को छोड़कर शेष शहरों में रात का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकॉर्ड किया गया है। सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भीलवाड़ा के तापमान 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी रही। 3 मार्च से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।