बीकानेर। ब्राह्मण स्वर्णकार समाज में रियासत काल से चली आ रही परम्परा का स्वस्थ निर्वाहन करते हुए शहर के सोनारों की बड़ी गवाड़, रम्मत चौक में स्थित उष्टवाहिनी माता जी के  जयघोष के साथ मंदिर के पुजारी द्वारा मंत्रोचार और विधि विधान से थम्ब पूजन किया।

जगदीश सोनी, किसन सोनी ने बताया की 1 मार्च से आयोजित होने वाले डांडिया उत्सव में बीकानेर, अहमदाबाद, मुम्बई से आये हुवे बड़ी संख्या में समाज के युवा हिस्सा लेंगे। कुश काका व वार्ड नम्बर 76 के पार्षद केसरी चंद, गौरी शंकर ने बताया कि 14 मार्च कि अर्ध रात्रि से 15 कि दोपहर तक स्वांग म्हेरी कि रम्मत का मंचन होगा।

रम्मत में देश कि वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुवे माता जी के आगमन व गणेश जी की स्तुति के बाद खयाल, चोमासे लावणी गाकर स्वर्णकार समाज के सदस्य अपनी प्रस्तुति देंगे। इस आयोजन में राजनितिक व्यंग और कटाक्ष के साथ साथ देश में खुशहाली व भाईचारा बना रहे ऐसी प्रार्थना की जाती है। रम्मत में स्थानीय समाज के युवाओं का जोश काबिले तारीफ है।

आज थम्ब पूजन के समय मनोज, रामचंद्र, भगवान काका, सुरेश, अनिल, क्रांति, देऊ, सेवाराम, लक्ष्मी नारायण, रतना काका, हेमंत सहित समाज के अनेक युवा व बुजुर्ग मौजूद थे।