सांचौर में अपने साथी की गिरफ्तारी के बाद गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहे शराब कारोबारी लक्ष्मण देवासी की सोमवार को दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गुजरात पुलिस ने सोमवार सुबह लक्ष्मण देवासी के घर पर भी छापेमारी की, लेकिन वह हाथ नहीं लगा था।

यह जानने के बाद कि उसके साथी को गुजरात पुलिस ने बेरहमी से पीटा है, लक्ष्मण देवासी ने कारोबार का हिसाब-किताब करने के बाद आत्मसमर्पण करने की योजना बनाई थी। इंदिरा कॉलोनी से निकलकर देवासी गुजरात पुलिस के पास जा रहा था।

इस दौरान जैसे ही वे मुख्य चार रास्ते से थोड़ा आगे बढ़ा, बदमाशों ने रास्ता रोककर गोलियां चला दीं। महज 30 सेकेंड की इस घटना में लक्ष्मण देवासी की कार चला रहा युवक कुछ समझ पाता, तब तक बदमाशों ने लक्ष्मण को गोली मार दी और लग्जरी कार में बैठकर फरार हो गए। पुलिस संदिग्ध आरोपी बदमाश मुकेश बिश्नोई की तलाश कर रही है।

देवासी के खिलाफ गुजरात में करीब 50 मामले दर्ज हैं। चार दिन पहले अहमदाबाद पुलिस ने उसके साथी को सिरोही से गिरफ्तार किया था। इधर, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर देवासी समाज के दो हजार से अधिक लोग देर रात सरकारी अस्पताल में जमा हो गये। इस मामले में पुलिस पुरानी दुश्मनी के एंगल से आरोपियों की तलाश कर रही है।