बिपरजॉय चक्रवात को लेकर पूर्व में कई बार अलर्ट जारी किया गया था, लेकिन इसके बाद भी गरीबों के लिए लाया गया हजारों क्विंटल गेहूं और चावल पूरी रात पानी में भीगता रहा। एफसीआई ने रेलवे यार्ड में बारदानों पर तिरपाल लगाकर राशन बचाने का प्रयास किया, इसके बाद भी सैकड़ों बारदानों पर पानी गिरता रहा। यह घटना राजस्थान के पाली रेलवे स्टेशन की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब के बुढलाडा से मालगाड़ी सरकारी राशन गेहूं और चावल लेकर पाली स्टेशन पहुंची थी। मालगाड़ी में करीब 50 हजार बोरे गेहूं व 10477 बोरे चावल लदा हुआ था। इन बारदानों को रेलवे स्टेशन के कच्चे यार्ड में उतारा गया। इससे शुक्रवार को आई आंधी तूफान से हुई बारिश में राशन की बोरियां भीगती रहीं।

एफसीआई ने अनाज की बोरियों को तिरपाल से ढककर भीगने से बचाने का प्रयास किया, लेकिन इसमें पूरी तरह सफलता नहीं मिली। बारिश से सैकड़ों बोरीयां भीग गई, अब उन्हें उठाने का काम किया जा रहा है।

बिपरजॉय तूफान को लेकर राजस्थान में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके बाद भी राशन की बोरियां खुले में निकाल ली गईं। जिम्मेदारों की लापरवाही से गरीबों का राशन पानी में भीगता रहा।