राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की तीसरी सूची को बुधवार शाम को मंजूरी दे दी गई। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। राजस्थान में बीजेपी ने 124 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बैठक में बाकी 76 सीटों को लेकर चर्चा हुई। सभी सीटों पर नाम लगभग तय हो चुके हैं।

तीसरी सूची में 50 से 55 उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। जिन सीटों पर ज्यादा विवाद होने की आशंका है और जिन सीटों पर कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं को टिकट देने का फैसला हुआ है, उन सीटों को होल्ड पर रखा जा सकता है। तीसरी सूची जारी होने के एक दिन बाद इनके नामों की घोषणा की जा सकती है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। बैठक में राजस्थान से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और अन्य नेता शामिल हुए।

जिन 76 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है, उनमें से 66 सीटों पर बीजेपी पिछला चुनाव हार चुकी है। ऐसे में इन सीटों पर सबसे ज्यादा मंथन हुआ है। जयपुर और दिल्ली में दो दिन की मैराथन बैठक के बाद इन सीटों के लिए तीन-तीन नामों का पैनल तैयार किया गया। सीईसी की बैठक में चर्चा के बाद अब एक नाम फाइनल कर लिया गया है। बाकी 76 सीटों में से सिर्फ 10 सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। ये सीटें हैं शाहपुरा, केशोरायपाटन, भीनमाल, सूरतगढ़, रानीवाड़ा, फलौदी, लाडपुरा, रामगंज मंडी, मावली और कपासन।