महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली। हादसे के दौरान घर के सभी लोग खेत पर काम करने गये थे। शाम को जब वह लौटे तो उन्हें हादसे की जानकारी हुई। घटना बीकानेर के पांचू थाना क्षेत्र के स्वरूपसर गांव की है। हादसे में मां समेत दो बेटियों और एक बेटे की मौत हो गई

महिला के ससुर केशुराम मेघवाल ने बताया कि हादसे में बहू नैनी देवी (32) पत्नी गोपीराम और उसकी बेटियां पूजा (7), उर्मिला (5) और बेटे भावेश (1) की मौत हो गई। इस दौरान शाम को खेत के आसपास के लोगों ने सूचना दी कि उसकी बहू बच्चों के साथ टांके में कूद गई है।

पांचू थानाप्रभारी मनोज कुमार यादव ने बताया कि गोपीराम अपनी पत्नी नैनी देवी व बच्चों के साथ स्वरूपसर गांव में ढाणी में रहता है। परिवार में अनबन चल रही थी। शाम पांच बजे घटना की जानकारी मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पांचू स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है।

परिजन ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे तो चारों के शव पानी के अंदर कीचड़ में फंसे हुए थे। बारिश के कारण गोपीराम के खेत में बना टांका बारिश के पानी से भर गया। पानी अधिक होने के कारण जेनरेटर पंप से पानी निकाला गया। ग्रामीणों ने टैंकरों की मदद से टैंक को खाली कराया। इसके बाद चारों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक चारों की मौत हो चुकी थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दो दिन पहले भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। मृतिका का पति शराब पीने का आदी है। गुरुवार सुबह भी विवाद हुआ। इसके बाद परिवार के लोग पांच किलोमीटर दूर दूसरे खेत में चले गए। नैनीदेवी का बड़ा बेटा पुखराज भी उनके साथ गया, जिससे वह बच गया।