जयपुर के महावीर दिगंबर जैन मंदिर में चोरी हो गई। मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने धातु की आठ मूर्तियां व चांदी के छत्र चुरा लिए। सोमवार सुबह जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो चोरी का पता चला। जैन मंदिर के सचिव ने मुरलीपुरा थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चोरों की करतूत मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मुरलीपुरा योजना निवासी मंदिर सचिव नीरज जैन ने रिपोर्ट दर्ज करायी है। लाल डिब्बा चौराहा मुरलीपुरा में महावीर दिगंबर जैन मंदिर है। रविवार देर रात चोरों ने मंदिर को निशाना बनाया। मंदिर के पत्थर की जाली को तोड़कर चोर अंदर घुसे। मंदिर परिसर में पहुंचे तो गेट का ताला तोड़ा गया था। मंदिर के अंदर रखी अष्ट धातु की 4 मूर्तियां, चांदी के 9 छत्र चोर चोरी कर ले गए। चोरी का पता सोमवार सुबह उस समय चला जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। जैन मंदिर में चोरी का पता चला तो आक्रोश फैल गया। चोरी की सूचना पर मुरलीपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए और जल्द ही चोरों को पकड़ने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

बदमाश 10 मिनट में चोरी कर फरार हो गए। मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। चोरों की करतूत वहां लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। रात करीब 1:40 बजे चोर ताला तोड़कर मंदिर में प्रवेश करते नजर आ रहे हैं। महज 10 मिनट में करीब 1:50 बजे आठ धातु की मूर्तियां और छत्र चोरी हो जाते हैं और बाहर निकलते नजर आते हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।