बर्खास्त एएसआई वर्दी पहन ट्रैक्टर व ट्रकों से अवैध वसूली कर रहा था। लोगों की शिकायत पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी खेतों की ओर भाग गया, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के पैरों में गिर पड़ा और माफी मांगने लगा। मामला भरतपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र का है।

थाना प्रभारी हरलाल मीणा ने बताया कि बर्खास्त एएसआई दौजीराम मीणा सोमवार की शाम वर्दी पहनकर शहर के समीप स्थित ऊर्जा मंदिर के समीप ट्रक व ट्रैक्टर से अवैध वसूली कर रहा था। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी खेतों की ओर भागा। इस पर पुलिस व ग्रामीणों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद बर्खास्त एएसआई पुलिसकर्मियों के पैरों में गिर पड़ा और माफी मांगने लगा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

हेड कांस्टेबल बलजीत सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे वह नगर कस्बे के डीग चुंगी के पास गश्त पर थे, तभी बुर्जा हनुमानजी मंदिर के पास पुलिस की वर्दी में एक व्यक्ति को देखा, जो ट्रैक्टर व ट्रकों से अवैध वसूली कर रहा था। इस पर जब वह मौके पर पहुंचे तो आरोपी बर्खास्त एएसआई दौजीराम मीणा अवैध वसूली करता पाया गया। पूछने पर वह भड़क गया और खेतों की ओर भाग गया। उन्होंने पीछा कर उसे पकड़ लिया। थाने ले जाते समय आरोपी उसके पैरों में गिर गया और माफी मांगने लगा कि मुझे माफ कर दो, अब कोई गलती नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि आरोपी दौजीराम मीणा कुम्हेर थाना क्षेत्र के पिचूमर का रहने वाला है। डेढ़ साल पहले भरतपुर पुलिस लाइन में एएसआई के पद पर रहते हुए उसे बर्खास्त कर दिया गया था। फिलहाल आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।