जयपुर में एक अग्निशमन अधिकारी द्वारा पुलिसकर्मी की पिटाई का मामला सामने आया है। पुलिस कांस्टेबल वारंट तामील कराने के लिए अग्निशमन अधिकारी के घर गया। बेल बांड भरने के बहाने घर के अंदर बुलाकर पुलिसकर्मी की पिटाई की गई। सिपाही को दो घंटे तक घर में बंधक बनाकर रखा गया। पीड़ित पुलिसकर्मी ने फायर ऑफिसर राजेंद्र सिंह नागर के खिलाफ शिप्रापथ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि कृष्णापुरी मानसरोवर निवासी बब्बन मिश्रा (48) एसीबी में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। शिप्रापथ के दुर्गापुरा में रहने वाले फायर ऑफिसर राजेंद्र सिंह नागर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। 22-गोदाम के अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र सिंह नागर के पास मुख्य अग्निशमन अधिकारी का भी कार्यभार है।

वर्ष-2021 के मामले में अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र सिंह नागर का न्यायालय से जमानती वारंट आया था। सात अगस्त को गवाह राजेंद्र सिंह नागर के घर वारंट तामील कराने गया था। घर के गेट पर मिले राजेंद्र नागर पुलिस कांस्टेबल बबन मिश्रा को घर के अंदर बुलाया।

घर में ले जाकर आरोपी फायर ऑफिसर राजेंद्र ने उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि सिपाही ने अपने आरआई कमल मीना को फोन कर बात कराई। आरोपी राजेंद्र ने उनके साथ भी गाली गलोंच की और कहा कि अपने डीजी से भी बात करा दे, आज तुम्हें नहीं छोडूंगा। मुख्यालय एडिशनल एसपी को फोन कर बात करने पर उनसे भी कहा गया कि आप भी आ जाइये। आपसे भी मिलेंगे मानसरोवर फायर सर्विस सेंटर से वर्दी में चार कर्मचारी बुलाकर मारपीट की गई। पुलिसकर्मी को करीब 2 घंटे तक घर में बंद रखा। एसपी ने अग्निशमन पदाधिकारी के घर से घायल पुलिसकर्मी बबन को छुड़ाया। पीड़ित पुलिसकर्मी की शिकायत पर शिप्रापथ थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।