उदयपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने एक वर्दीधारी फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जब सादी वर्दी में पुलिसकर्मी आरोपियों को पकड़ने गए तो नकली पुलिसकर्मियों ने पहले खुद को थाने का असली पुलिस बताकर पुलिस कर्मियों को डराने की कोशिश की। लेकिन जब पुलिसवालों ने उससे उसका पहचान पत्र मांगा तो उसकी पोल खुल गई।

प्रतापनगर थाना अधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि इस मामले में कानोड़ हाल सेक्टर-14 निवासी देवराज सिंह उर्फ देवेन्द्र सांखला को गिरफ्तार किया गया है। जब देवराज को पकड़ा गया तो वह पुलिस की वर्दी में था और खुद को पुलिस सब इंस्पेक्टर बता रहा था। लेकिन जब टीम ने उससे उसका पहचान पत्र मांगा तो वह घबरा गया और नकली पुलिसकर्मी होने की बात कबूल कर ली।

थाने पर मुखबिर से सूचना मिली कि कोई व्यक्ति खुद को पुलिस सब इंस्पेक्टर बताकर लोगों से पैसों की ठगी कर रहा है और उसकी लोकेशन देबारी हाईवे की ओर है। इस पर पुलिस टीम तुरंत देबारी की ओर रवाना हो गई। आसपास तलाश करने पर देवरी सेडिकली की ओर जाने वाली सड़क पर एक कार नजर आई, जिसमें पुलिस सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने एक व्यक्ति नजर आया।

जब पुलिस टीम ने उससे पूछताछ की तो वर्दीधारी ने अपना नाम देवराज सिंह बताया और जब उससे पहचान पत्र मांगा तो वह फर्जी पुलिसकर्मी निकला। पुलिस टीम ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसने अब तक कितने लोगों को पुलिसकर्मी बनकर ठगी की है। आरोपी के पास से एक कार भी बरामद हुई है, जिस पर उसने पुलिस का लोगो भी लगा रखा था।