कोटा. मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि किसी एग्जाम में सफलता एक दिन में घटने वाला चमत्कार नहीं है। सीखना लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। फोकस होकर सीखते रहें। लक्ष्य की दिशा में कदम दर-दर कदम चलते रहें। प्रक्टिस करते रहें। आत्मविश्वास बनाए रखें। आपकी प्रिपरेशन परफॉर्मेंस में बदल जाएगी और सफलता मिलकर रहेगी।

वे बुधवार को श्रीनाथपुरम स्थित यूआईटी सभागार में नीट और जेईई डिवीजन की ओर से हुए मेगा ओरिएंटेशन सत्र 2023-24 के दौरान विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे। नितिन विजय ने कहा कि आप ग्रामीण पृष्ठभूमि से हो या सरकारी स्कूल में हिंदी मीडियम से पढ़े हो, विद्यार्थी बस एक बार संकल्प करें और जुट जाएं। आपके ड्रीम कॉलेज का सपना जरूर पूरा होगा। 

नीट डिवीजन के ऑरिएंटेशन में ज्वाइंट डायरेक्टर अमित वर्मा ने कहा कि मोशन में  विद्यार्थियों को ऑफ़लाइन और ऑनलाइन स्टडी मटेरियल का श्रेष्ठ समन्वय दिया जाता हैं। अकेडमिक हेड डॉ. आशीष माहेश्वरी ने कहा कि मोशन में विद्यार्थियों के रिजल्ट, परफॉर्मेंस और बेटर फीलिंग के लिए एक बेस्ट टीम काम कर रही है। 

जेईई डिवीजन के ऑरिएंटेशन में ज्वाइंट डाइरेक्टर रामरतन द्विवेदी ने कहा कि आपको प्रतियोगिता परीक्षा देनी है और टॉप एग्जाम के लिए तैयारी भी अलग तरह से करनी पड़ती है। आपमें खरगोश जैसी रफ्तार और कछुए जैसी लगातार मेहनत करने की क्षमता जरूरी है। डिप्टी डायरेक्टर और अकेडमिक हेड जेईई निखिल श्रीवास्तव ने जेईई में सफलता के टिप्स दिए। कंटेंट हेड जयंत चित्तौड़ा ने तीनों सत्र में बताया कि बताया कि सफलता के लिए मोशन लर्निंग एप का उपयोग किस तरह करना है। इस अवसर पर वाइस प्रेजिडेंट शिवप्रकाश विजय भी मौजूद थे। 

तीन सत्र में हुए इस कार्यक्रम में हजारों विद्यार्थी और उनके अभिभावक शामिल हुए। उनको मोशन में कोचिंग सिस्टम, सफलता के गुर और पढ़ाई की सही रणनीति की जानकारी दी गई। ओरिएंटेशन में बताया गया कि कोचिंग कब से शुरू और कब समाप्त होगी, टेस्ट और रिवीजन क्लासेस का शेड्यूल क्या रहेगा और मोशन की ओर से क्या सुविधाएं दी जाएंगी।