राजस्थान के झुंझुनू जिले में एक ज्वैलर के 21 साल के बेटे को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार दी। उसे गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार दो बदमाशों ने शोरूम पर बैठे ज्वैलर्स के बेटे को 30 लाख रुपये की रंगदारी देने के लिए धमकाया, फिर गोली मार दी। घटना जिले के पचेरी कलां थाना क्षेत्र के साहद गांव में दोपहर करीब तीन बजे की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

डीएसपी गोपाल सिंह ने बताया कि सहाड़ा निवासी राहुल उर्फ मोनू पुत्र राजकुमार सोनी अपने घर के पास एक दुकान पर बैठा था। इस दौरान करीब तीन बजे काली बाइक पर सवार होकर दो युवक दुकान पर पहुंचे। दोनों ने राहुल को 30 लाख रुपये की फिरौती देने की धमकी दी और फिर उसकी जेब से पिस्तौल निकालकर उस पर गोली चला दी। इस दौरान गोली राहुल के जबड़े में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों व ग्रामीणों ने राहुल को इलाज के लिए सिंघाना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया।

इधर, ग्रामीणों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश गांव के कच्चे रास्तों से बुहाना की ओर भाग गए। इस दौरान रास्ते में उन्होंने दो बार हवाई फायरिंग की, जिससे गांव में दहशत फैल गयी। घटना में शामिल आरोपियों में से एक प्रदीप कुमार गांव का ही रहने वाला है। दूसरे बदमाश की पहचान नहीं हो सकी है। घायल राहुल के पिता राजकुमार ने बताया कि वह पारिवारिक काम से नारनौल गया था। उनके दोनों बेटे दुकान पर बैठे थे। छोटा बेटा यश कटिंग कराने सैलून गया था, इसी दौरान बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि फायरिंग की घटना से आधे घंटे पहले आरोपियों ने राहुल को फोन कर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पैसा नहीं देने पर गोली मारने की बात कही गयी थी। राहुल ने उनकी धमकी को नजरअंदाज कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। डीएसपी ने बताया कि पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।