कोटा शहर के रेलवे कॉलोनी थाना इलाके में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई। यहां एक 14 साल की लड़की ने खेलते-खेलते अपने गले में फंदा लगा लिया। दम घुटने से उसकी मौत हो गई। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

जिसमें बच्ची गले में फंदा लगने के बाद तड़पती नजर आ रही है। घटना के बाद से परिवार के लोग सदमे में हैं, वे किसी से बात नहीं करना चाहते। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से भी इनकार कर दिया है। शवगृह के बाहर मौजूद परिजनों ने घटना के संबंध में मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया। मामला शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे का बताया गया है। पूनम कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी छठी कक्षा में पढ़ती थी। उनके पिता राजेंद्र शर्मा रेलवे में वेंडर के पद पर कार्यरत हैं और लड़की तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। बड़े भाई की शादी हो चुकी है। दूसरी बहन जयपुर में पढ़ती है।

जिस मकान में यह घटना हुई उसकी पहली मंजिल पर रेलिंग लगी हुई है। जिसमें परिवार के सदस्यों ने दूध, सब्जी और अन्य सामान लेने के लिए इस रेलिंग पर रस्सी बांध रखी थी। ताकि परिजनों को सामान लेने के लिए नीचे न आना पड़े।
रात करीब 10.30 बजे दीपिका अपने कुत्ते के साथ घर के बाहर खेल रही थी। परिवार के सदस्य घर के अंदर थे। खेलते-खेलते दीपिका ने रेलिंग में लगी रस्सी को अपने गले में डाल लिया। जिसके बाद वह कुछ सेकेंड तक उस रस्सी से खेलती रही और अचानक रस्सी कस गई और लड़की का संतुलन बिगड़ गया और वह फंदे में फंस गई। फुटेज में वह तड़पती नजर आ रही हैं।

पुलिस उपाधीक्षक शंकर लाल ने बताया है कि बच्ची रात में घर के बाहर बंधे कुत्ते के साथ खेल रही थी। इस दौरान खेलते-खेलते बच्ची ने रस्सी अपने गले में डाल ली। 10-15 मिनट बाद पड़ोसी की नजर पड़ी तो उसने परिजनों को बताया। परिजन उसे उतारकर अस्पताल लेकर आए। जहां एमबीएस अस्पताल में मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते, जो उन्होंने पुलिस को लिखकर दे दिया है। शव को बिना पोस्टमॉर्टम कराए परिजनों को सौंप दिया गया है।