जयपुर के प्रताप नगर इलाके में एक परिवार ने खाने में जहर मिलाकर सुसाइड करने का मामला सामने आया है। परिवार में पति-पत्नी और बेटे-बेटी ने हलवे में जहर मिलाकर खा लिया। पांच महीने के बेटे अथर्व और उसकी मां साक्षी की मौत हो गई, जबकि महिला के पति मनोज और पांच साल की बेटी का इलाज चल रहा है। स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस को इस परिवार के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

महिला के पति मनोज ने भी पुलिस को बयान दिए हैं। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जांच जारी है। राजधानी जयपुर में हुई इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया। प्रथम दृष्टया जानकारी सामने आई है कि परिवार ने आर्थिक तंगी और कर्ज से परेशान होकर जहर खाया है। परिवार के मुखिया मनोज ने कर्ज ले रखा है। बैंक की रिकवरी टीम की प्रताड़ना से परेशान होकर पूरे परिवार ने सामूहिक रूप से जहर खा लिया, ताकि कर्ज और मानसिक दबाव से छुटकारा मिल सके।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को एक डायरी मिली है, जिसमें आत्महत्या के प्रयास का विवरण दिया गया है। इसके अलावा गंभीर हालत में एडमिट परिवार के मुखिया मनोज की ओर से भी पुलिस को बयान दिए गए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करती नजर आ रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि परिवार ने इतना बड़ा कदम कैसे उठाया।