जयपुर में बिजली के खंभे में करंट उतरने से एक युवक की मौत हो गई। कचौरी खाते समय नंगे तार छू जाने से वह पोल से चिपक गया। लोगों ने लाठी-डंडे मारकर उसे बिजली के खंभे से छुड़ाया। गंभीर रूप से झुलसी हालत में अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। खोह नागोरियान थाना पुलिस ने एसएमएस अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के भाई ने जयपुर डिस्कॉम के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कराया है।

एएसआई तोताराम ने बताया कि मनीराम मीना (41) निवासी सिकराय दौसा की करंट लगने से मौत हो गई। वह सिकराय में परिवार के साथ रहकर खेती का काम करता था। उनके रिश्तेदार को खोह नागोरियान इलाके में स्थित तिलक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 29 जून को वह अस्पताल में भर्ती एक रिश्तेदार को देखने जयपुर आया था। शाम करीब चार बजे वह अस्पताल के सामने दुकान पर कचौरी खाने गया। मनीराम दुकान के पास बिजली के खंभे के पास खड़ा होकर कचौरी खा रहा था। मनीराम बिजली के खंभे पर पड़े नंगे तार से छू गया। करंट लगने से मनीराम बिजली के खंभे से चिपक गया।

वहां मौजूद लोग उसे बचाने के लिए तुरंत डंडे लेकर आए। डंडे से मारकर मनीराम को खंभे से अलग किया गया। गंभीर रूप से झुलसी हालत में उसे तुरंत तिलक अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने मनीराम को मृत घोषित कर दिया। मेडिकल सूचना पर खोह नागोरियान थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया।

मृतक के भाई कालूराम मीना ने जयपुर डिस्कॉम के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। कालूराम मीना का कहना है कि जयपुर डिस्कॉम की लापरवाही के कारण उसके भाई मनीराम की मौत हुई है। बिजली के खंभे पर पड़े नंगे तार के कारण करंट आया था। विभाग द्वारा समय पर ध्यान नहीं दिया गया। यदि इसे समय पर ठीक कर लिया गया होता तो मनीराम को करंट नहीं लगता। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।