जयपुर में अपराधियों ने बंदूक की नोक पर एक ज्वैलर को लूट लिया। हथियारबंद बदमाशों ने ज्वैलर को धमकी दी- भाग जा नहीं तो गोली मार देंगे। इसके बाद 18 किलो चांदी से भरे दो बैग लूटकर भाग गए। लुटेरों की हरकतें ज्वेलरी दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गईं। मानसरोवर थाना पुलिस फुटेज के आधार पर नकाबपोश बदमाशों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मांग्यावास, मानसरोवर निवासी घनश्याम सोनी ने एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने बताया- सोहन नगर मांग्यावास में उनकी ज्वेलरी की दुकान है। 28 अक्टूबर की रात करीब 9 बजे वह रोजाना की तरह दुकान बंद करने की तैयारी कर रहा था। घर जाने के लिए दुकान के पास कार खड़ी की। दुकान में ताला लगाने से पहले उसने 2 बैग निकालकर बाहर रख दिए और दुकान में रखे 2 बैग लेने चला गया। तभी एक बाइक के तेज गति से आकर रुकने की आवाज आई। उसे शक हुआ तो वह तुरंत बाहर निकला और बाइक से एक लड़का उतरकर बैग की ओर दौड़ा।

पीड़ित घनश्याम सोनी ने बताया कि बदमाश को देखकर वह दुकान के बाहर रखा बैग उठाने लगा। तभी बदमाश ने पिस्तौल निकालकर उन पर तान दी और धमकी दी कि भाग जा नहीं तो गोली मार देंगे। जान बचाने के लिए वह दुकान की सीढ़ियों से कूदकर दूसरी तरफ भाग गया। इस दौरान नकाबपोश बदमाश ने दोनों बैग उठाए और अपने बाइक सवार साथी के साथ भाग गये।

पुलिस ने बताया- लूट की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची और ए श्रेणी की नाकाबंदी कराई, लेकिन बाइक सवार लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा। ज्वेलरी दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में नकाबपोश बदमाश नजर आए हैं, जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

पीड़ित ज्वैलर घनश्याम सोनी ने पुलिस को बताया कि लूटे गए बैग में 18 किलो चांदी थी, जिसकी बाजार कीमत करीब 12 लाख रुपये है। प्रथम दृष्टया मामला लूट का लग रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर रूट चार्ट बनाने के साथ ही बदमाशों की तलाश कर रही है।