जोधपुर ग्रामीण जिले के ओसियां क्षेत्र के चेराई कस्बे के पास रामनगर गांव में चार लोगों की निर्मम हत्या कर जिंदा जलाने की घटना का पुलिस ने चार घंटे में ही खुलासा कर हत्या आरोपी पप्पू राम जाट पुत्र भैराराम (19) निवासी चेराई को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त महानिदेशक अपराध दिनेश एमएन को ओसिया भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही आईजी रेंज जयनारायण शेर, एसपी धर्मेंद्र यादव समेत तमाम पुलिस और प्रशासनिक अमला तुरंत मौके पर पहुंच गया। व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस की विभिन्न टीमों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक, साइबर टीम और डीएसटी की टीम ने आवश्यक साक्ष्य जुटाए। गठित टीमों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महज चार घंटे के अंदर मामले का खुलासा कर दिया और पूछताछ के बाद आरोपी युवक पप्पू राम जाट को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि इस जघन्य घटना का तत्परता से खुलासा करने वाली जोधपुर ग्रामीण पुलिस की टीम बधाई की पात्र है।

एसपी ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि गठित टीम द्वारा पड़ोसियों से पूछताछ की गयी। रूट के सभी रास्तों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। साइबर टीम और डीएसटी ने तकनीकी डेटाबेस जुटाकर संदिग्धों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। इंटेलिजेंस इन तकनीकी डेटाबेस के आधार पर टीम ने संदिग्ध पप्पू राम को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद घटना का खुलासा हुआ।

पूछताछ में सामने आया कि रामनगर निवासी भाई भैराराम व पुनाराम के परिवार के बीच जमीन विवाद चल रहा था। इसी बीच भैराराम के बेटे तेजाराम की गुजरात के सूरत शहर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। भैराराम को शक था कि उसके बेटे की हत्या पुनाराम के परिवार ने की है।

इससे विवाद और बढ़ गया। इसी रंजिश के चलते बुधवार सुबह करीब तीन बजे भैराराम का दूसरा बेटा पप्पूराम कुल्हाड़ी लेकर पूनाराम की ढाणी पहुंचा और पूनाराम (55) व उसकी पत्नी भंवरी देवी (50) की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। इसके बाद अंदर सो रही बहू धापू (24) और उसकी 6 माह की बेटी मनीषा की भी हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने चारों को आग लगा दी और फरार हो गया।