news of rajasthan
Teej festival 2018: Teej Maata Sawari Special Arrangements in Jaipur today.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी तीज उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। तीज माता की सवारी सोमवार को शाम सज-धज कर गाजे बाजे के साथ जनाना ड्योड़ी से निकलेगी, जो त्रिपोलिया गेट, छोटी चौपड़, चौगान स्टेडियम होते हुए ताल कटोरा पाल पहुंचेगी, यहां पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, जयपुर नगर निगम की ओर से तालकटोरे पर बड़े धूमधाम से तीज उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटकों के यहां पहुंचने की भी संभावना है।

news of rajasthan
File-Image: जयपुर में आज सज-धज कर गाजे बाजे के साथ निकलेगी तीज माता की सवारी.

देशी-विदेशी पर्यटकों के मनोरंजन के लिए रंगारंग कार्यक्रमों की होगी प्रस्तुति

राजधानी जयपुर में तीज उत्सव के लिए ताल कटोरा तालाब व पौण्डरिक पार्क को रोशनी से सजाया गया है। इसके अलावा त्रिपोलिया गेट के सामने हिन्द होटल की दुकानों के उपर देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए बैठक की व्यवस्था भी की गयी है। ताल कटोरा पाल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मानसी सिंह एण्ड पार्टी द्वारा राजस्थान लोक संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। तीज उत्सव के अवसर पर पालका बाग तक रोशनी की व्यवस्था की गयी है। वहीं शहर के मुख्य दरवाजों सांगानेरी गेट, अजमेरी गेट, नाहरगढ़, अल्बर्ट हॉल, हवामहल, सरगासूली को विशेष रोशनी कर सजाया गया है।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने जयपुर के विश्वगुरू दीप आश्रम में किए दर्शन

रविवार को उपमहापौर ने व्यस्थाओं का लिया जायजा

नगर निगम जयपुर डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज एवं सांस्कृतिक समिति के चैयरमेन भंवर लाल सैनी, स्थानीय पार्षद, स्वर्ण जंयती शहर रोजगार समिति के चैयरमेन सुरेन्द्र सिंह रोबिन ने रविवार को तीज उत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। उपमहापौर ने तालकटोरा, जलमहल की पाल व पौण्डि्रक उद्यान में मौजूदा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सफाई अन्य व्यवस्थाओं संबंधी निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी व पार्षद मौजूद थे।