राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रतापगढ़ के धरियावद कांड में त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस की सराहना की है। प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले की जांच करने पहुंची आयोग की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की अपडेट लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस कार्रवाई सराहना की। .

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान के प्रतापगढ़ की एक महिला के ट्विटर पोस्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एक जांच समिति का गठन किया है। समिति की अध्यक्ष के रूप में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडुप और काउंसलर शालिनी सिंह की एक टीम प्रतापगढ़ पहुंची। टीम ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सहित अधिकारियों के साथ बैठक की और मामले पर अपडेट लिया।

इस बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडुप ने मामले में पुलिस की कार्रवाई की सराहना की और कहा कि पुलिस की वजह से पीड़िता अब डर से मुक्त है और अपने माता-पिता के साथ रहना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम जांच कर रहे हैं, हमारे पास जो भी तथ्य होंगे उन्हें महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी भेजा जाएगा।