ब्यावर सदर थाना पुलिस ने ठीकराना गुजरान गांव में दो परिवारों के बीच बरसाती नाले से बजरी निकालने के मामले को लेकर चल रहे विवाद में भतीजे पर गोली चलाने वाले वृद्ध ताऊ को पुलिस ने गिरफ्फतार कर लिया है।

पुलिस ने शनिवार सुबह आरोपी का राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में मेडिकल करवाया तथा ब्यावर न्यायालय में वकीलों का कार्य बहिष्कार होने के कारण उसे अजमेर स्थित न्यायालय में पेश किया गया।

थानाधिकारी चैनाराम बेडा के अनुसार गुरूवार देर शाम को ठीकराना गुजराना गांव में हमीद उर्फ मेहबूब को उसी के बड़े पिता बाघा ने पारिवारिक झगड़े के साथ खेत की बजरी निकालने के दौरान मना करने पर दुनाली बंदूक से गोली मार दी थी। जिसके कारण हमीद गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे एकेएच में प्राथमिक उपचार बाद अजमेर रैफर कर दिया गया था।

घटना के बाद आरोपी बाघा अंधेरे का फायदा उठाकर खेत में खड़ी फसल एवं झाडिय़ो के बीच छिप गया। पीडि़त हमीद पर गोली चलाने के मामले में शकूर पुत्र मदन की ओर से शुक्रवार सुबह रिपोर्ट पेश की गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी बाघा पुत्र लालाराम को धर दबोचा।

पुलिस टीम में सीआई बेडा के साथ एएसआई नूर मोहमम्मद, कानिस्टेबल पुलिस लाईन अजमेर प्रवीण चौधरी, बलवीर सिंह, अजय, रामप्रसाद, सुखपाल, मनोज, मुकेश, हरेन्द्र एवं राजूराम शामिल है। मामले की खास बात यह रही कि गोली चलने से पहले दोनो के बीच काफी नोकझोंक हुई। हमीद ने बाघा को अपने ऊपर बार-बार गोली चलाने के लिए उकसाया। जिसके चलते आवेश में आकर बाघा ने गोली चली दी।