केमिकल की दुकान में अचानक हुए धमाके में दो लोग बुरी तरह झुलस गए। हादसे के बाद वे आग की लपटों से घिरे हुए बाहर निकला। इस हादसे में वह 90 फीसदी तक झुलस गये।

धमाका इतना खतरनाक था कि उसने दुकान के बाहर खड़ी तीन बाइक और टेंपो को अपनी चपेट में ले लिया। मामला अजमेर के किशनगढ़ के गांधीनगर थाना क्षेत्र के हरमाड़ा चौराहा स्थित दुकान में सुबह करीब 10 बजे का है। यह दुकान मार्बल पॉलिश में इस्तेमाल होने वाले केमिकल की थी। इसके पास ही सरदार पेट्रोल पंप है।

दोनों घायलों को किशनगढ़ के सरकारी अस्पताल लाया गया। यहां से उसे अजमेर के जेएलएन अस्पताल रेफर कर दिया गया। गांधीनगर थाने के एसआई रामसिंह ने बताया कि घटना के समय भिनाय निवासी मोनू मोची (34) और सरगांव निवासी कानाराम नट (35) दोनों दुकान के अंदर बैठे थे। इस दौरान अचानक दुकान में तेज धमाके के साथ आग लग गई।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दुकान में बैठे दोनों लोग बुरी तरह झुलस गए। दोनों ने दुकान के बाहर भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर मौजूद लोगों ने आग को बुझाया और उसे नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से अजमेर के जेएलएन अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दोनों युवक मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

वहीं, आग की लपटों से घिरी केमिकल दुकान के बाहर खड़ी तीन बाइक और एक टेंपो आग की चपेट में आ गए। देखते ही देखते भीषण आग की चपेट में आकर चारों गाड़ियां जलकर कबाड़ में तब्दील हो गईं। दुकान के पास ही पेट्रोल पंप है, ऐसे में अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे की सूचना के बाद गांधीनगर और मदनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दुकान और चपेट में आए चारों वाहन पूरी तरह जल गए। फिलहाल आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। गांधीनगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।