चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ का रहने वाला एक जवान जम्मू कश्मीर के लद्दाख में शहीद हो गए। चित्तौड़गढ़ का रहने वाला लादू लाल सुखवाल देश पर कुर्बान हो गया है। लद्दाख में कार्यरत जवान लादू लाल सुखवाल चित्तौड़गढ़ जिले के राशमी उपखंड के रूद गांव के रहने वाले थे। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि उनकी पोस्टिंग लद्दाख में थी। मंगलवार को सेना के एक अधिकारी ने लादूलाल के पिता को उनके शहीद होने की जानकारी दी। फिलहाल मौत का कारण सामने नहीं आया है।

अगले साल था रिटायरमेंट
खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि मौत के कारण का खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल कार्डियक अरेस्ट की प्रारंभिक बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम के बाद आज उनका शव पैतृक गांव पहुंचेगा। जवान का अगले साल रिटायरमेंट होने वाला था।

वसुंधरा राजे ने शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जम्मू कश्मीर के लद्दाख में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के लादू लाल सुखवाल की शहादत पर दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। पूर्व सीएम राजे कहा कि जम्मू कश्मीर के लद्दाख में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के वीर जवान श्री लादू लाल सुखवाल जी की शहादत का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मां भारती की सुरक्षा में दिए गए आपके बलिदान को यह राष्ट्र कभी नहीं भूल पाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति तथा परिजनों को धैर्य प्रदान करें।

शहादत खबर सुनकर पिता के उड़ गए होश
मंगलवार दोपहर बाद पिता प्रभु लाल सुखवाल के पास सेना के एक अधिकारी का फोन आया, जिसमें हार्ट अटैक से लादू लाल का निधन होने की सूचना दी गई। यह सुनकर एकबारगी प्रभु लाल के होश उड़ गए।

आज पैतृक गांव लाया जाएगा शव
बताया जा रहा है कि 15 अगस्त के कारण जवान का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद जवान का पार्थिव देह उनके पैतृक गांव रूद में भेजा जाएगा। वे तीन महीने पहले ही घर आकर गए थे। जवान के पैतृक गांव में ग्रामीणों ने ससम्मान अंतिम संस्कार की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

तीन महीने पहले आए थे घर
राशमी थाना अधिकारी प्रेम सिंह खंगारोत ने ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि डेयरी अध्यक्ष बद्रीलाल जगपुरा को बताया कि 15 अगस्त के कारण पोस्टमार्टम नहीं हुआ था। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद जवान का पार्थिव देह उसके पैतृक गांव रुद में भेजा जाएगा। तीन महीने पहले ही वो अपने घर आकर गए थे।