जयपुर। राजस्थान में पिछले कुछ दिनों के राजनीतिक घमासान जारी है। प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच कर ही स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। एसओजी सूत्रों के मुताबिक, उनके दिल्ली स्थित आवास पर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ के लिये समय मांगा गया है। शेखावत की तरफ से उनके सेक्रेटरी ने ये नोटिस रिसीव किया। शेखावत ने कहा कि एसओजी ने निजी सचिव के मार्फत नोटिस भिजवाया है। मामले में बयान और वॉइस सैंपल देने के लिए कहा गया है। इससे पहले वायरल ऑडियो पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि ऑडियो फेक है। मैं मारवाड़ी बोलता हूं जबकि इसमें झुंझुनूं टच है। जिस गजेंद्र का जिक्र है उसके पद या जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार हो सकता है। इस बीच राजस्थान सरकार द्वारा हरियाणा सरकार को एक पत्र भी लिखा गया है। इसमें राजस्थान की एटीएस, एसओजी टीम का सहयोग करने के लिए हरियाणा पुलिस को निर्देश देने के लिए कहा गया है।

वायरल ऑडियो क्ल्पि में गजेन्द्र सिंह का नाम
इस मामले में हाल ही में अशोक गहलोत खेमे की ओर से जारी किये गये 3 ऑडियो क्लिप में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर हो रही बातचीत में एक नाम कथित तौर पर गजेन्द्र सिंह का बताया जा रहा है। इसके बाद प्रदेश में राजनीति और गरमा गई है। हालांकि, शेखावत ने ऑडियो क्लिप वायरल होते ही इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इस ऑडियो क्लिप से कोई लेना-देना नहीं है। वह हर तरह की जांच के लिये तैयार हैं। शेखावत ने कहा था आज कल कई इस तरह के सॉफ्टवेयर बाजार में उपलब्ध हैं, जिनके जरिये वॉइस क्लोन करना बहुत आसान हो गया है। शेखावत ने ऑडियो रिलीज करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि उनका इस ऑडियो से उनका कोई लेना देना नहीं है न ही इसमें उनकी आवाज है।

विधायक भंवरलाल शर्मा को भी दिया जा चुका है नोटिस
केंद्रीय मंत्री ने इस ऑडियो क्लिप को जांच का विषय बताते हुए कहा कि वे किसी भी एजेंसी की ओर से बुलाए जाने पर हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं। इस मामले में कथित तौर पर शामिल कांग्रेस से निलंबित किये गये चूरू के सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा को भी एसओजी पूछताछ का नोटिस भेज चुकी है। वीडियो क्लीप में मध्यस्थता करने वाले जयपुर के कारोबारी संजय जैन को पहले गिरफ्तार कर चुकी है।