बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के प्रबंध मंडल की 110वीं बैठक आज शनिवार कुलपति डॉ अरुण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। डॉ अरुण कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में डॉ पी. के. दशोरा पूर्व कुलपति कोटा विश्वविद्यालय  व डॉ सीमा जग्गी, सहायक महानिदेशक, आईसीएआर ने ऑनलाइन भाग लिया व संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन सहित अन्य सदस्य सभागार में उपस्थित रहे। डॉ अरुण कुमार ने सदस्यों का स्वागत कर उनकी सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

प्रबंध मंडल के सदस्यों ने कुलपति डॉ अरुण कुमार  को उनकी प्रथम बैठक पर बधाई व शुभकामनाएं दी। बैठक के प्रारम्भ में अधिष्ठाता डॉ. विमला डुंकवाल ने विश्वविद्यालय द्वारा संचालित गतिविधियों पर प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया। कुलसचिव डॉ सुनीता चौधरी ने बैठक का संचालन कर बैठक के एजेंडा प्रस्तुत किए। बैठक में विगत प्रबंध मंडल की बैठकों के कार्यवृत्तों व उन पर की गई कार्यवाही का अनुमोदन, विश्वविद्यालय द्वारा जारी परिपत्र, आदेश, अधिसूचना एवं विज्ञापन की पुष्टि, विद्या परिषद की बैठक के कार्यवृत्त का अनुमोदन, विश्वविद्यालय की वार्षिक प्रतिवेदन 2020-21 का अनुमोदन, विश्वविद्यालय रिक्त पदों पर भर्ती हेतु किए गए विज्ञापन का अनुमोदन किया गया।

इनके अलावा विश्वविद्यालय से संबद्धता प्राप्त निजी कृषि महाविद्यालयों से लिए जा रहे निरीक्षण शुल्क व संबद्धता शुल्क में अभिवृद्धि किए जाने बाबत और विश्वविद्यालय द्वारा प्रतिवर्ष 10% फीस वृद्धि  की समीक्षा के संबंध में चर्चा हुई।  डॉ अरुण कुमार ने बताया कि इन मदों के अलावा विश्वविद्यालय के संघटक कृषि महाविद्यालय मंडावा जिला झुंझुनू का नामकरण स्वर्गीय श्री राम नारायण चौधरी कृषि महाविद्यालय मंडावा करने के संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय राज्य सरकार से प्राप्त निर्देशों पर चर्चा हुई।

बैठक में प्रबंध मंडल के सदस्य अध्यक्ष गुरु गोविंद सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट हनुमानगढ़ डॉ बाबूलाल जुनेजा, उपनिदेशक कृषि विभाग बीकानेर सुरेन्द्र सिंह शेखावत, डॉ. जी.एन. परिहार, डॉ वीर सिंह, डॉ दाताराम, डॉ योगेश शर्मा, डॉ नीना सरीन, डॉ. आर.एस. राठौड और डॉ ममता सिंह ने भाग लिया।