विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जयपुर की पूर्व मेयर और कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं ज्योति खंडेलवाल बीजेपी में शामिल हो गई हैं। इसके अलावा तारानगर के पूर्व विधायक और दिग्गज कांग्रेस नेता चंदनमल बैद के बेटे चन्द्रशेखर बैद, पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जोधपुर यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रवींद्र सिंह भाटी भी बीजेपी में शामिल हो गए।

सेवानिवृत्त आईपीएस केसर सिंह शेखावत और भीम सिंह बीका, राजस्थान धरोहर प्रोन्नति परिषद के उपाध्यक्ष सांवरमल महिया और मंडावा से निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. हरि सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। रवींद्र सिंह भाटी लंबे समय से पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय हैं। वह शिव से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। बीजेपी उन्हें शिव सीट से टिकट दे सकती है।

ज्योति खंडेलवाल जयपुर में कांग्रेस का प्रमुख महिला चेहरा रही हैं। वह जयपुर की मेयर रहने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वह सचिन पायलट खेमे में थीं। वह किशनपोल सीट से टिकट की दावेदार थीं। बीजेपी उन्हें किशनपोल सीट से टिकट दे सकती है।

बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा-गहलोत सरकार जाने वाली है। मुख्यमंत्री के बयानों से साफ पता चलता है कि यह सरकार विफल हो गयी है। उन्होंने ईडी के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया। उनकी बौखलाहट को ही दिखा रहा है।