जैसलमेर के पोकरण में आज सुबह 8 बजे छात्रों को ले जा रही स्कूल बस पलट गई। हादसे में कंडक्टर की मौत हो गई। जबकि 36 बच्चे घायल हो गए। घटना पोकरण के भेसड़ा गांव की है। बस गांव स्थित ज्ञानदीप प्राइमरी स्कूल की है।

पोकरण के साकड़ा थाने के एएसआई खुशालचंद ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे बस बच्चों को घर से लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। ड्राइवर ने बस में सीटों की संख्या से ज्यादा बच्चों को बैठाया था। स्कूल से करीब दो किलोमीटर पहले बस का संतुलन बिगड़ गया और सड़क से नीचे उतर गयी। सड़क किनारे गीली मिट्टी होने के कारण बस पलट गई।

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े। सूचना पर साकड़ा थाने के एएसआई खुशालचंद मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। बस को सीधा कर बच्चों को बाहर निकाला गया। बच्चों के सिर, हाथ और मुंह से खून बहने लगा। पुलिस ने बच्चों को पोकरण अस्पताल पहुंचाया। परिजन भी अस्पताल पहुंच गए।

जोधपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. दिलीप कछवाह ने बताया कि हादसे में बस में सफर कर रहे शिक्षक विक्रम सिंह (21) की भी मौत हो गई। तीन बच्चों के हाथ-पैर में फ्रैक्चर है और एक बच्चे के चेहरे पर फ्रैक्चर है। सामने आया है कि बस का फिटनेस सर्टिफिकेट 17 मार्च को ही खत्म हो गया था। इसके बाद भी स्कूल प्रशासन ने लापरवाही बरती।