Nand Lal, who's a resident of Tonk district, drives an Uber car in the 'Pink City'.
Nand Lal, who's a resident of Tonk district, drives an Uber car in the 'Pink City'.

जयपुर। सांगानेर थाना इलाके से 3 दिन पहले किडनैप सरस डेयरी के LDC का द्रव्यवती नदी में शव मिला है। अपहरण के बाद बदमाशों ने LDC के परिजनों को वीडियो कॉल कर 1 करोड़ की फिरौती मांगी थी। हत्यारा उसके बचपन का दोस्त ही निकला। पुलिस ने इस हत्याकांड में 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें कि मालवीय नगर स्थित सरस डेयरी के LDC हनुमान मीणा का 22 मईको किडनैप हो गया था, वह सुबह अपने घर से निकला था। जब शाम को वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हो गए। इस पर हनुमान के पिता जगदीश नारायण मीणा रात 10 बजे सांगानेर थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज करवाई। जैसे ही पिता थाने से बाहर आए, उनके पास बेटे का वीडियो कॉल आया और कुछ देर बाद किडनैपर ने वीडियो कॉल कर पिता को धमकाया। उन्होंने वीडियो कॉल पर हनुमान से बात करवाई तो वह रस्सी से बंधा हुआ था। बदमाशों ने पिता को धमकाया कि उन्हें 1 करोड़ रुपए चाहिए। यदि वे 25 तारीख तक फिरौती दे देंगे तो हनुमान को छोड़ देंगे, नहीं तो जान से मार देंगे। आज सुबह द्रव्यवती नदी में उसका शव मिलने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। 

पुलिस ने बताया कि LDC हनुमान मीणा 22 मई को जब फिरौती की रकम बदमाशों तक नहीं पहुंची तो उन्होंने हनुमान का मर्डर कर शव को बोरे में डाल नदी में फेंक दिया। एडिशनल कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि हनुमान की हत्या करने वाला उसके बचपन का दोस्त दिवाकर टांक है। इस हत्याकांड में दिवाकर टांक, बृजभान सिंह और योगेन्द्र सिंह चौहान उर्फ पिन्टू की गिरफ्तारी हुई है। बदमाशों ने फिरौती के लिए हनुमान का अपहरण किया था, लेकिन मुंह पर टेप ज्यादा लगने की वजह से हनुमान की मौत हो गई। इसके बाद तीनों बदमाशों ने शव को प्लास्टिक के कट्‌टे में बांध कर द्रव्यवती नदी में फेंक दिया। बदमाशों ने सांगानेर थाना क्षेत्र के ही चीलगाड़ी रेस्टोरेंट के पास बने एक फ्लैट में हनुमान को बंधक बना रखा था।